छत्तीसगढ़ : राह चलते शराब पीने वालों की अब खैर नहीं

कोरिया। इन दिनों कोरिया पुलिस द्वारा निज़ात अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें पुलिस को कोरिया प्रशासन, जनप्रतिनिधियों एवं आम जनों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। सभी के द्वारा एक सुर में नशे को न और जिंदगी को हाँ का नारा लगाया जा रहा है। कोरिया पुलिस इस अभियान के तहत निरन्तर जन साभाए कर रही है स्वयं पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह इन कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे है, जनजागरूकता के इन कार्यक्रमों में पुलिस निज़ात अभियान की कार्ययोजना लोगो तक पहुँचा रही है।

एक ओर जहां अवैध नशे के कारोबार को ध्वस्त करने के लिए कोरिया में अब तक 400 से अधिक के प्रकरण कायम कर 300 लोगो की गिरफ्तारी की गई है। वही दूसरी ओर अब पुलिस ने राह चलते शराब पीने वालो पर भी कार्यवाही चालू कर दिया है जिससे कोरिया जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अब अवैध तरीके से शराब सेवन करने वालों में खौफ पैदा हो रहा है। कोरिया जिले के थाना चिरमिरी में 29, थाना पोड़ी में 04, थाना खड़गवां में 21, थाना मनेंद्रगढ़ में 18 कायम किया गया है, वहीं थाना पटना में सबसे अधिक 33 प्रकरण कायम किया गया है, साथ ही सभी थानों में ये कायर्वाही जारी है।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह से चर्चा किया गया, एसपी ने बताया कि निज़ात अभियान के तहत जनजागरूकता, अवैध नशे पर कार्यवाहियां समेत कॉउंसलिंग भी की जा रही है, वर्तमान में पुलिस द्वारा राह चलते शराब पीने वाले तथा इससे आमजनों को नुकसान पहुँचाने वालो पर कार्यवाहियां की जा रही है और ये अभियान निरंतर चलता रहेगा।