Chhattisgarh News: पशु तस्करी का भंडाफोड़, दो वाहन में भरकर ले जा रहे थे 48 मवेशी, चार गिरफ्तार

कोरिया. मवेशियों को गाड़ियों में भरकर ले जा रहे आरोपियों पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए सभी मवेशियों को जप्त कर लिया है. जिले के केल्हारी थाना अंतर्गत ग्राम तिलोखन में कार्यवाही करते हुए केल्हारी पुलिस ने अवैध रूप से गाड़ियों में भरकर ले जाए जा रहे 48 मवेशियों को जप्त कर मामले में 2 वाहन चालक समेत 4 लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त कर ली है.

थाना प्रभारी केल्हारी जवाहरलाल गायकवाड ने बताया कि पुलिस अधीक्षक द्वारा अवैध जुआ, सट्टा और पशु तस्करी के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए थे. इसी दौरान शनिवार को पुलिस टीम को सूचना मिली की दो गाड़ियों में 48 मवेशियों को भरकर कुछ आरोपी ले कर जा रहे हैं. सूचना पुलिस अधीक्षक कोरिया प्रफुल्ल कुमार ठाकुर को दी गई. जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस राकेश कुमार कुर्रे के दिशा-निर्देश और मार्गदर्शन में ग्राम पंचायत तिलोखन के मुख्य मार्ग पर कार्रवाई करते हुए दो गाड़ियों को रोका गया।

जब गाड़ियों की तलाशी ली गई. तो उसमें 48 नग मवेशियों को ठूंस-ठूँस कर भरा गया था. मवेशियों के संबंध में जब वाहन में सवार लोगों से दस्तावेज की मांग की गई. उनके द्वारा कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया. जिसके बाद पुलिस ने पशु अधिनियम की धारा तहत कार्रवाई करते हुए दो वाहन चालकों समेत कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस कार्रवाई में थाना प्रभारी केल्हारी निरीक्षक जवाहरलाल गायकवाड, प्रधान आरक्षक शेष नारायण सिंह, आरक्षक दीपक मिंज सीताराम वारे की सराहनीय भूमिका रही.