छत्तीसगढ़: झुमका जल महोत्सव 2023, कला और हुनर दिखाने का सुनहरा अवसर

कोरिया. कलेक्टर विनय कुमार लंगेह के मार्गदर्शन में आगामी 17 और 18 जनवरी को जिले में झुमका जल महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। जहां जिले की संस्कृति, पर्यटन और खूबसूरती एक साथ देखने को मिलेगी। इस दो दिवसीय आयोजन में कलाकारों द्वारा बेहतरीन प्रस्तुतियां, खेल और नए आकर्षण होंगे।

इसी कड़ी में लोगों को अपनी कला और प्रतिभा का प्रदर्शन करने का भी मौका मिलेगा। जिला प्रशासन द्वारा झुमका जल महोत्सव को प्रदर्शित करने लोगो, टैगलाइन तथा मोमेंटो डिज़ाइनिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई है, प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए प्रतिभागी 13 जनवरी को दोपहर 2ः00 बजे तक अपनी एंट्री भेज सकते हैं।

इसी प्रकार जिले के पर्यटन स्थलों पर आधारित पेंटिंग प्रतियोगिता भी आयोजित की जा रही है, जिसमें प्रतिभागी रंगीन तथा ब्लैक एंड वाइट दोनों में से एक विकल्प के साथ पेंटिंग 14 जनवरी शाम 05ः00 बजे तक भेज सकते हैं। पेंटिंग में टॉप तीन का चयन इनाम राशि के लिए किया जाएगा। सभी प्रतिभागियों की पेंटिंग महोत्सव में प्रदर्शनी में लगाई जाएगी। इच्छुक प्रतिभागी प्रतियोगिता के लिए निर्धारित तिथि एवं समय तक इस व्हाट्सएप नम्बर 7725055602 पर अपनी प्रविष्टियां भेज सकते हैं।

इस अवसर पर सोशल मीडिया में युवाओं को भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा। इसके लिए डांस, कॉमिक, एक्टिंग तथा सिंगिंग का वीडियो बनाकर अपने सोशल मीडिया एकाउंट में #koreagottalent तथा #jhumkajalmahotsav के साथ अपलोड करना होगा। इन वीडियो को कोरिया जिले में ऑफिसियल सोशल मीडिया एकाउंट पर फीचर किया जाएगा।