छत्तीसगढ़ : जिलेभर में 06 लाख रुपये के खोए हुए 50 नग मोबाईल रिकवर किया गया, लोगो के चेहरों पर लौटी मुस्कान

कोरिया। जिला कोरिया में गुम हुए मोबाईलों को खोजने का कार्य पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह के दिशा-निर्देशन में सायबर सेल द्वारा अभियान चलाकर किया जा रहा है। इसके लिए जिस भी व्यक्ति का मोबाईल गुम होता है उसे अपने निकटतम थाना में उपस्थित होने पर थाना प्रभारी को गुम हुए मोबाईल से संबंधित जानकारी को एक निर्धारित फार्म में भरवाकर आवेदको से आवेदन प्राप्त करने के लिए निर्देशित किया गया है। थानों में प्राप्त आवेदनों को सायबर सेल को सुपुर्द करने उपरांत सायबर सेल की टीम द्वारा गुम हुए मोबाईल की खोज की जा रही है।

इसी तारतम्य में सायबर सेल की टीम द्वारा विभिन्न जिलों से खोए हुए मोबाईल कुल 50 नग जुमला कीमती लगभग 6 लाख रूपये का रिकवर किया गया। जिसे आज पुलिस कप्तान द्वारा उनके मालिकों को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सुपुर्द किया गया। मोबाईल गुम होने पर उसके मिलने की संभावना नहीं होना मान चुके प्रार्थीगणों को उनका खोए हुए मोबाईल मिलने से उनके चेहरे खुशी से चमक रहे थे और वे पुलिस अधीक्षक को हृदय से धन्यवाद दिये।

मोबाईल खोजने में साईबल सेल से प्र०आर० सुरेन्द्र कुमार गुप्ता, आर० राघवेन्द्र पुरी, प्रिंस राय, पुष्कल सिंन्हा, अरविंद कौल, जुनास एक्का की भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा बताया गया कि यह अभियान भविष्य में भी निरंतर जारी रहेगा, साथ ही उन्होंने आम जनता से अपील की कि यदि कहीं कोई मोबाइल आपको रास्ते पर पड़ा हुआ मिले या कोई व्यक्ति कम कीमत पर बिना रसीद के आपको मोबाइल उपलब्ध करा रहा है तो ऐसा संभव है कि वह मोबाइल चोरी का हो या किसी अपराध हेतु उसका प्रयोग किया गया हो, इसके लिए आप इसकी सूचना तुरंत निकटतम थाने में देकर एक सच्चे नागरिक होने का फर्ज अदा करें।