छत्तीसगढ़ : सेल्फ़ी लेने के चक्कर में डूबने से एक की मौत, स्कूल बंक कर पिकनिक मनाने गए थे 8 दोस्त

कोरबा : बालको थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम परसाखोला के पिकनिक स्पॉट पर मंगलवार को पिकनिक मनाने गए 8 बच्चों में से एक की नहाने के दौरान सेल्फी लेने के चक्कर में डूबने से मौत हो गई. बच्चे स्कूल बंक मारकर पिकनिक मनाने गए थे. गांव वालों को जैसे ही भनक मिली, सभी मौके पर पहुंचे. काफी मशक्कत के बाद बच्चे का शव बाहर निकाला जा सका.

सभी बच्चे घर में स्कूल जाने का नाम बोल कर निकले थे, लेकिन स्कूल न जाकर सभी पिकनिक मनाने चले गए. स्कूल प्रबंधन को इस बात की जानकारी नहीं थी कि बच्चे स्कूल न आकर पिकनिक मनाने गए हैं. वहीं बच्चे के डूबने की सूचना पर ग्रामीण बजरंग सिंह, आनंद राम, अशोक कुमार, कृपाल और तीजराम ने रेस्क्यू कर बच्चे के शव को बाहर निकाला. मृतक की पहचान कोरबा के रानी रोड निवासी लक्ष्य कुकरेजा (13 वर्ष) पिता प्रताप कुकरेजा के रूप में हुई है. वह न्यू एरा स्कूल में 10वीं का छात्र था.


मौके पर पहुंची डायल 112 की टीम

घटना की जानकारी होते ही मौके पर बालको टीआई राकेश कुमार मिश्रा भी मातहतों के साथ मौके पर पहुंचे. एम्बुलेंस के जरिये शव को जिला अस्पताल भिजवाया. बता दें कि जिले में कई ऐसे पर्यटन स्थल हैं, जहां झरने का मनोरम दृश्य देखने लोगों की भीड़ उमड़ती है. हालांकि वन विभाग की ओर से बरसात के मौसम में यहां जाने पर प्रतिबंध लगाया जाता है. लेकिन लोग फिर भी यहां पहुंचते हैं. वहीं पुलिस व प्रशासन की ओर से पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं.