छत्तीसगढ़: हाथी घुसने से बस्ती में अफरा-तफरी… पैरावट में छिपी बुजुर्ग महिला को पटककर मारा

कोरबा ज़िले में देर रात हाथी ने एक बुजुर्ग महिला को पटक-पटक कर मार डाला। बस्ती में घुसे हाथियों से बचने के लिए लोग भाग रहे थे। इस दौरान एक परिवार ने बुजुर्ग महिला को बचने के लिए पैरावट में छिपा दिया। हाथी का पैर लगने पर महिला चिल्लाई तो हाथी ने उसे फुटबॉल की तरह किक मारकर जान ले ली। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने हाथियों को जंगल की ओर भगाया। घटना कटघोरा वन मंडल की है।

जानकारी के मुताबिक, पोड़ीकला पंचायत के ग्राम तुमाबहार में ‘गुरुवार देर रात हाथियों ने धावा बोल दिया। शोर सुनकर लोग जागे तो हाथियों को देख जान बचाकर भागने लगे। इस दौरान गांव की 70 साल की महिला कुंवरिया को गोद में उठाकर उसके परिजनों ने भी भागने का प्रयास किया। थोड़ी दूर जाने पर थके तो महिला को धान के पैरावट में छिपा दिया। इस दौरान एक हाथी का पैर पैरावट में गया तो चोट लगने से कुंवरिया चिल्लाने लगी।

इस पर हाथी ने उसे पैरों से जोरदार किक मारी। इस पर वह दूर जाकर गिरी। इसके बाद हाथी उसे कुचलने के लिए दौड़ा लेकिन शोर सुनकर दूसरी ओर मुड़ गया। हाथियों के जाने के बाद परिजन दौड़कर वृद्धा के पास पहुंचे तो वह घायल हालत में पड़ी हुई थी। इस पर उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल वन विभाग की टीम ने परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि के तौर पर 25 हजार रुपए दिए हैं।