छत्तीसगढ़: 17 साल की लड़की ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट में माता-पिता को लेकर लिखी है ये बात

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा में 17 साल की नाबालिग लड़की ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है की, वह अपने पिता के कुछ काम नहीं करने की वजह से परेशान थी, घर का पूरा खर्च उसकी मां मेहनत-मजदूरी करके उठाती थी, जिसके चलते उसने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया। घटनास्थल पर जांच करने पहुंची पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने लिखा है कि, मेरे पिता जी कुछ नहीं करते, मां पर खर्च चलाने की अकेली जिम्मेदारी है, खर्चा बहुत ज्यादा है, इसलिए मैं जान दे रही हूं। मामला मानिकपुर चौकी क्षेत्र का है।

दरअसल, संध्या साहू (17 वर्ष) वार्ड नंबर 26 मुड़ापार बस्ती में अपने माता-पिता के साथ रहती थी। उसने इसी वर्ष 12वीं की परीक्षा पास की थी। परिजनों के मुताबिक, संध्या हर रोज की तरह शुक्रवार रात को भी खाना-खाकर अपने कमरे में चली गई। वहीं इसके अगले दिन यानी शनिवार को उसकी लाश पंखे में फांसी पर लटकी हुई मिली।

परिजनों ने इस घटना की जानकारी स्थानीय मानिकपुर पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को फंदे से नीचे उतारा। पुलिस को घटनास्थल की जांच के दौरान एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमे लड़की के परेशान होने का जिक्र है। फिलहाल, लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच जारी है।

सुसाइड नोट में लिखी है ये बात –

“मेरे पिताजी कुछ नहीं करते। पूरे घर की जिम्मेदारी मेरे मां पर है। मेरी मां बहुत मेहनती है। मुझे खूब सहयोग करती है। हम उसी की कमाई के चलते ही खाना -पीना खाते है। मां की वजह से भी मैं पढ़ाई कर रही हूं। लेकिन पढ़ाई-लिखाई के साथ साथ घर में खर्चा बहुत है, इसलिए मैं काफी दुखी हूं और अब जान दे रही हूं।