Chhattisgarh: खाद्य एवं औषधि विभाग की कार्रवाई, मेडिकल स्टोर को नोटिस

कोण्डागांव. खाद्य एवं औषधि प्रशासन टीम की द्वारा दवाईयों की गुणवत्ता जांच एवं क्रय-विक्रय दस्तावेजों के नियमानुसार संधारण के लिए जिले में मेडिकल स्टोर्स का लगातार निरीक्षण किया जा रहा है। कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देशानुसार एवं उपसंचालक खाद्य एवं औषधि प्रशासन डॉ. आरके सिंह के मार्गदर्शन में खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने बड़ेडोंगर में संचालित विश्वास मेडिकल दस्तावेजों की जॉच की गई।

औषधि निरीक्षक सुखचैन सिंह धुर्वे द्वारा बड़ेडोंगर मे संचालित विश्वास मेडिकल स्टोर के निरीक्षण में औषधि एवं सौंदर्य प्रसाधन अधिनियम 1940 एवं नियमावली 1945 के तहत् अनियमितताएं पायी गई साथ ही स्वापक एवं मनः प्रभावी औषधियों के लिए क्रय-विक्रय दस्तावेजों का भी संधारण नियमानुसार न करना पाया, जिसके लिए विश्वास मेडिकल स्टोर के संचालक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है एवं स्पष्टीकरण सात दिवस के भीतर प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया है।

स्पष्टीकरण संतोषप्रद न होने पर नियमानुसार कार्यवाही की जावेगी। औषधि विभाग द्वारा सभी मेडिकल संचालकों को दवाईयों के क्रय-विक्रय दस्तावेजों एवं शेड्यूल रजिस्टर का नियमानुसार संधारण के लिए निर्देश दिये गये हैं एवं अनियमितता पाये जाने पर सख्त कार्यवाही के भी निर्देश दिए गये हैं। निरीक्षण दल में औषधि निरीक्षक सुखचैन सिंह धुर्वे एवं नमूना सहायक रामसिंह कंवर शामिल रहे।