छत्तीसगढ़ : छात्राओं को वीडियो दिखाकर अश्लील हरकत करता था ये शिक्षक, दर्ज हुआ मामला

कवर्धा : कवर्धा जिले के लोहारा थाना क्षेत्र के एक प्राथमिक शाला स्कूल में छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाकर गंदी हरकत करने वाले शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने यह कार्रवाई छात्राओं के परिजनों द्वारा शिकायत पर की है। बता दें कि आरोपी शिक्षक शिवप्रसाद देवांगन स्कूल की चार-पांच छात्राओं को आयेदिन स्कूल में अश्लील वीडियो दिखाकर गंदी हरकत करता था। इससे परेशान होकर छात्राओं ने स्कूल जाना ही छोड़ दिया। जब परिजनों ने उनपर स्कूल जाने का दबाव बनाया, तब जाकर बच्चों ने घटना की जानकारी परिजनों को दी। बहरहाल, लोहारा पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल आरोपी शिक्षक के खिलाफ धारा 354 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

हालांकि आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी तो पुलिस ने कर ली है, लेकिन शिक्षा विभाग की ओर से अभी तक आरोपी शिक्षक पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिला शिक्षा अधिकारी राकेश पांडेय इस पूरे मामले से मीडिया से बचते दिखे। लोहारा ब्लॉक के शिक्षा अधिकारी संतोष भास्कर ने बताया कि आज शिक्षा अधिकारी को मामले की जानकारी दी गई है, लेकिन विभागीय कार्रवाई की जानकारी नहीं है।

डीएसपी बीआर मंडावी ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर मामले की जांच की गई।।जांच में आरोप सही पाये गये हैं, जिसके बाद आरोपी शिक्षक शिवप्रसाद देवांगन को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ 354 पॉक्सो एक्ट के तहत जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।