छत्तीसगढ़ के 4 बंधक श्रमिकों की होगी घर वापसी, तमिलनाडु के ई.सी.सी.कंपनी बनाया हैं बंधक…घर वापसी के लिए जिला प्रशासन ने 5 सदस्यीय टीम की किया गठित…


Hostage Workers In Tamil Nadu: तमिलनाडु से 4 बंधक श्रमिको को मुक्त कर छत्तीसगढ़ घर वापसी के लिए बनी 5 सदस्यीय अधिकरियों की टीम। दरअसल, छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले से चार व्यक्ति रोज़गार के लिए तमिलनाडु के करूर जिले में गए हुए हैं। वहा के कंपनी द्वारा श्रमिको को बंधक बनाकर रखा जा रहा हैं। श्रमिको को न तो किए हुए मजदूरी का भुगतान किया जा रहा हैं और न हीं उन्हें घर जाने दिया जा रहा हैं।


कबीरधाम जिले से रूप सिंह पिता बोडू सिंह ग्राम अमनिया, थाना कुकदुर ने शिकायत किया था। उस शिकायत में ये जानकारी मिला था कि ग्राम अमनिया के 04 बैगा आदिवासी श्रमिकों को ई.सी.सी. कंपनी अरावकरुची में बंधक बनाकर केबल तार फिटिंग कराया जा रहा हैं। उन सभी मजदूरों को किए गए कार्यों का भुगतान भी नहीं किया जा रहा हैं और न उन्हे घर जाने दे रहे हैं। लेकिन अब छत्तीसगढ़ सरकार की पहल से उन सभी श्रमिकों को कंपनी के मालिक से मुक्त कराकर वापस घर लाने के लिए जिला प्रशासन के कलेक्टर जनमेजय महोबे द्वारा एक टीम गठित किया गया हैं। जिसमें राजस्व, श्रम, बाल संरक्षण, और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम हैं।

IMG 20221007 WA0000