सावन मास में आयोजित होने वाला कैलास गुफ़ा मेला रद्द… प्रदेश सहित अन्य राज्यों से पहुंचते है हज़ारों श्रद्धालु.. जलाभिषेक के लिए सोशल डिस्टेंसिन का करना होगा पालन

अम्बिकापुर। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों का असर मंदिर और शिवालयों में भी देखने को मिल रहा है। दरअसल सावन मास में जशपुर ज़िले के बगीचा विकासखण्ड के ग्राम सामरबहार के कैलास गुफा में स्थापित शिवलिंग में जलाभिषेक के लिए प्रतिवर्ष प्रदेश एवं अन्य प्रांत से श्रद्धालुओं/कावरियों का आगमन होता है तथा सावन मास में मेला का आयोजन होता है।

लेकिन वर्तमान में कोरोना महामारी का संक्रमण से बचने के लिए शासन द्वारा समय-समय पर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये गये है। इन निर्देशों का पालन जिला प्रशासन द्वारा कराया जा रहा है। सावन मेला के आयोजन के संबंध में अनुविभागीय अधिकारी (रा.) बगीचा से प्रतिवेदन प्राप्त किया गया।

अनुविभागीय अधिकारी (रा.) बगीचा के प्रतिवेदन से सहमत होते हुए कोरोना महामारी संक्रमण से बचाव के लिए कैलाश गुफा ग्राम सामरबहार, विकासखण्ड बगीचा में आयोजित मेला को निरस्त कर दिया गया है तथा कैलास गुफा, ग्राम सामरबहार में स्थापित शिवलिंग में जलाभिषेक के लिए शासन द्वारा जारी निर्देशानुसार सोशल डिस्टेशिंग का पालन करना होगा।

IMG 20200706 WA0009