अम्बिकापुर के सरकारी अस्पताल में झूम बराबर झूम शराबी… नशे में धुत कर्मचारी की करतूत… देखिए Video

अम्बिकापुर… अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल मे गुरुवार को एक शराबी ने जमकर नौटंकी मचाई। शराबी कोई और नहीं अस्पताल का ही कर्मचारी था। करीब 2 घंटे तक शराब के नशे शऱाबी कर्मचारी झूमता गिरता रहा.. पर इसको समझाने वाला कोई नजर नहीं आया.

शराब के लिए लोगो से रूपया मांगते कर्मचारी का नाम टी०पी०राजवाडे है। जो अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल मे ड्रेसर के पद पर पदस्थ है और इस समय इसकी ड्यूटी सबसे संवेदनशील आपात कालीन कक्ष मे लगाई गई है। किसी भी अस्पताल का आपात कालीन कक्ष मरीज के लिहाज से काफी अहम माना जाता है। ऐसे मे अस्पताल का ये ड्रेसर कभी कक्ष मे मरीजो के लिए लगाए गए बिस्तरो मे लोट पोट होता नजर आया। तो कभी आपात कालीन कक्ष के अन्य स्थानो मे झूमता नाचता नजर आया। घंटो तक चले इस तमासे के बाद जब फटाफट न्यूज की टीम ने इस ड्रेसर से ऐसा करने की पीछे की वजह जानने की कोशिश की.. तो पहले वो शराब पीने की बात से इंकार करता नजर आया.. लेकिन फिर कैमरे के सामने और शराब पीने के लिए रूपया मांगता नजर आया।

देखिए वीडियो-

शराब के नशे मे धुत्त इस ड्रेसर की नौटंकी वहां काम कर रहे अन्य कर्मचारी और स्टाफ देख रहे थे.. लेकिन ना ही किसी ने उसको समझाया और ना ही किसी ने प्रबंधन की इसकी जानकारी दी। जिसको देखकर ये लग रहा था कि शायद ये कर्मचारी शराब पीकर रोज ऐसा ही ड्रामा करता होगा… खैर इस मसले को लेकर जब फटाफट की टीम ने अस्पताल प्रबंधन से बात की.. तो ये साबित हो गया कि शराबी कर्मचारी के इस असमाजिक कृत्य की जानकारी प्रबंधन को किसी ने नहीं दी है… लिहाजा अस्पताल अधीक्षक डाक्टर लखन सिंह ने कहा कि उनको ऐसी कोई जानकारी नहीं हैं…

“मेरे पास आपातकालीन से ऐसी कोई शिकायत नहीं आयी है। जैसे अभी जानकारी मिली है.. मैं उसको तत्काल दिखवा रहा हूँ। यदि वो शराब के नशे में है तो बिल्कुल बर्दास्त नहीं किया जाएगा। ऐसा होगा तो मैं स्वयं पुलिस को कार्रवाई के लिए लिखूंगा। जो भी नियमानुसार कार्रवाई किया जा सकता है, उसपर तत्काल कार्रवाई करेंगे। ड्यूटी के दौरान किसी भी कर्मचारी का नशे में रहना बिल्कुल आपत्तिजनक है। किसी भी कर्मचारी द्वारा ऐसा किया जाता है तो इसपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

डाँ०लखन सिंह, अधीक्षक, मेडिकल कॉलेज अस्पताल, अम्बिकापुर

अधीक्षक महोदय ने इस शराबी कर्मचारी के खिलाफ विभागीय औऱ पुलिसिया कार्यवाही की बात तो कह दी है… लेकिन वास्तव मे अगर ऐसे शराबी मेडिकल कॉलेज जैसे महत्वपूर्ण स्थानो मे शराब पीकर ड्रामा करेंगे.. और प्रबंधन उन पर कार्यवाही नहीं करेगा… तो फिर मेडिकल कॉलेज अस्पताल की बची कुची इमेज भी खराब हो जाएगी…