जमीन विवाद को लेकर छोटे भाई ने बड़े भाई को मार डाला, नशे में कुल्हाड़ी से किया हमला, पुलिस ने दर्ज किया मामला


जशपुर। शराब के नशे में धुत्त छोटे भाई ने लंबे समय से चले आ रहे जमीन विवाद को लेकर खाना खा रहे अपने बड़े भाई पर कुल्हाड़ी के पासा (धार वाले हिस्से का दूसरा सिरा) से हमला कर दिया। इससे बड़े भाई के छाती में गंभीर अंदरूनी चोट आई। लेकिन स्वजनों ने घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती नहीं कराया। इलाज के अभाव में घायल की तबियत बिगड़ गई। गंभीर अवस्था मे उसे इलाज के लिए फरसाबहार के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मामला तुमला थाना क्षेत्र के ग्राम शर्करा की है। पुलिस द्वारा पंजीबद्ध किए गए प्रकरण के अनुसार 27 जुलाई को गजेंद्र राम का फरसाबहार के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के दौरान मौत की सूचना पर मर्ग कायम किया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक के सीने में गंभीर चोट का निशान के आधार पर चिकित्सक ने हत्या की आशंका जताई थी। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामले की छानबीन की तो मृतक की पत्नी ममता बाई ने बताया कि घटना 23 जुलाई को उसके पति गजेंद्र राम खाना खा रहे थे। इसी समय उसका देवर आरोपित ललित राम आया और कुल्हाड़ी के उल्टे छोर से उसके पति पर वार कर दिया।

प्रार्थिया के अनुसार दोनों भाइयों के बीच पुश्तैनी जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। छोटे भाई के वार से गजेंद्र के सीने में चोट आई। लेकिन किसी प्रकार का बाहरी घाव न लगने से स्वजनों को उसकी हालत समझ मे नही आ सकी। आंतरिक चोट के कारण गजेंद्र की हालत बिगड़ती गई और उसकी मौत हो गई। मामले में तुमला पुलिस ने आरोपित ललित राम के खिलाफ धारा 302 के अंतर्गत हत्या का अपराध पंजीबद्ध कर फरार आरोपित की तलाश में जुट गई है।