छत्तीसगढ़ : सरकार ने कहा नवंबर तक मुफ़्त में चावल देंगे, लेकिन PDS दुकान संचालक दाने-दाने का वसूल रहा पैसा

जशपुर : प्रदेश सरकार द्वारा नवंबर तक मुफ्त चावल देने की घोषणा के बावजूद जशपुर जिले के कई ग्राम पंचायतों में हितग्राहियों से चावल के पैसे लिए जा रहे हैं। इस मामले में जिले के प्रभारी जिला खाद्य अधिकारी मीडिया से कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

IMG 20210807 WA0036

प्रदेश सरकार ने नवंबर तक प्रदेश भर में मुफ्त चावल देने की घोषणा की थी। इसके बावजूद जिले के कई ग्राम पंचायतों में पीडीएस दुकानो में चावल के पैसे वसूले जा रहे हैं। बगीचा विकासखण्ड के बहोरा में सरपँच रविन्द्र ने अपने करीबी तारा स्व० सहायता समूह को पीडीएस वितरण का जिम्मा दिया है और उनके द्वारा पीडीएस वितरण में मनमानी की जा रही है।

IMG 20210807 WA0035

बहोरा में ग्रामीणों से चावल के पैसे वसूले जा रहे हैं। जुलाई माह में कई ग्रामीणों से उन्होंने पीडीएस के पैसे लिए थे, इसके साथ ही शक्कर भी तौलने के बजाय पैमाने में नापकर दिया जा रहा है। पीडीएस संचालको की मनमानी से ग्रामीणों में नाराजगी है और उन्होंने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहीं मीडिया के सवाल पूछने पर पीडीएस संचालक अब ग्रामीणों के पैसे वापिस करने की बात कह रहे हैं। इस मामले में हमने जिले के प्रभारी खाद्य अधिकारी आर एन पांडे से बात करना चाहा तो उन्होंने कैमरे के सामने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।