Chhattisgarh News: शिव मंदिर से गायब हुआ शिवलिंग!

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के सन्ना थाना क्षेत्र के नन्हेंसर शिव मंदिर से शिवलिंग चोरी हो जाने का मामला सामने आया है। शिवलिंग चोरी होने की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पर सन्ना पुलिस मौके पर पहुंची। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहित एसडीओपी घटनास्थल पर पहुंचे। अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्जकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए एसपी राजेश अग्रवाल ने चोरी हुए शिवलिंग को बरामद करने के लिए दो टीम का गठन कर दिया है

सन्ना थाना क्षेत्र में स्थित ग्राम नन्हेंसर में काफी साल पुराना शिव मंदिर है। जंगलों के बीच स्थित यह शिव मंदिर लोगों के आस्था का केंद्र भी है। इस प्राचीन शिव मंदिर के बैगा की पत्नी का निधन हफ्ते भर पहले हो गया था। क्रियाक्रम की वजह से बैगा की जगह एक सरिता नाम की स्थानीय महिला मंदिर की देखभाल कर रही थी। बताया जा रहा है कि रविवार की शाम महिला मंदिर की सफाई करने आई तो शिवलिंग गायब था। घटना की सूचना महिला ने स्थानीय लोगों की दी। फिर इसकी शिकायत पुलिस में की गई, उसके बाद सन्ना पुलिस बीती रात ही घटना स्थल पहुंच गई थी।

सोमवार सुबह घटना की जानकारी मिलते ही एएसपी प्रतिभा पांडेय के नेतृत्व में जांच के लिए पुलिस टीम ने नन्हेंसर में डेरा जमा दिया। क्षेत्र के एसडीओपी हलीम खान भी मौके पर हैं। एएसपी प्रतिभा पाण्डेय ने बताया कि “एसपी राजेश अग्रवाल के निर्देश पर घटना स्थल की सूक्ष्मता से जांच की जा रही है। आरोपियों तक पहुंचने के लिए डॉग स्कवॉयड का सहयोग भी लिया जा रहा है। मामले में अज्ञात आरोपितों के खिलाफ धारा 380 के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। चोरी गए शिवलिंग को बरामद करने के लिए सन्ना थाना प्रभारी बीएल साहू और दुलदुला थाना प्रभारी संतलाल अयाम के नेतृत्व में दो टीम का गठन किया गया है।”

एएसपी ने बताया कि “मंदिर काफी साल पुराना है। क्षेत्र के लोगों की आस्था का केंद्र भी है। पुलिस टीम लगातार आसपास सहित अन्य क्षेत्रों में शिवलिंग का पता लगाने की कोशिश कर रही है। इस दौरान ग्रामीणों का भी सहयोग उन्हें मिल रहा है। पुलिस आरोपियों तक पहुंचने की पूरी कोशिश कर रही है।”