Chhattisgarh: विधायक, कलेक्टर ने बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स स्टूडेंट्स और प्राचार्यों को किया सम्मानित, 13 टॉपर्स को लैपटॉप व 77 प्राचार्यों को दिया प्रशस्ति पत्र

जशपुर. संसदीय सचिव एवं कुनकुरी विधायक यू.डी मिंज, जशपुर विधायक विनय भगत, कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बोर्ड परीक्षा की प्रावीण्य सूची में स्थान बनाने वाले ज़िले के 13 प्रतिभावान विद्यार्थियों को लैपटॉप देकर पुरस्कृत एवं बोर्ड परीक्षा 100 प्रतिशत परिणाम प्राप्त होने वाले 77 विद्यालयों के प्राचार्याे को उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। साथ ही इस दौरान पूरे प्रदेश में बोर्ड परीक्षा परिणाम में अव्वल रहने पर यशस्वी जशपुर के नोडल अधिकारी विनोद गुप्ता, सदस्य संजीव शर्मा एवं अवनीश पांडेय को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Read More- दिल्ली मेट्रो में लड़की ने पंजाबी गाना पर ऐसा डांस किया, लोग बोले- मेट्रो ही बंद करवाएगी! देखिए VIDEO

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जितेन्द्र यादव, जिले के राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष, विद्यालयों के प्राचार्य, शिक्षक, विद्यार्थी, अभिभावकगण, सहस्त्रांशु पाठक सहित विभाग के अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित थे। इस दौरान अतिथियों ने छात्रों की को बधाई देकर उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि सफलता अर्जित करने के लिए शिक्षकों एवं अभिभावकों का महत्वपूर्ण भूमिका होता है सफलता प्राप्त करने के लिए निरंतर कठिन परिश्रम करें सफलता जरूर प्राप्त होगी।

photono 143638967423003442825.

संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने बच्चों को कड़ी मेहनत पर बधाई दी और कहा कि जिले के शासकीय विद्यालयों से इतने विद्यार्थियों का एक साथ प्रदेश में प्रावीण्य सूची में आना गौरव की बात है। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह सफलता की शुरुआत है आप आगे भी इसी प्रकार अपना बेहतर प्रदर्शन करते रहिए।

photono 102081344382857048474.

जशपुर विधायक विनय भगत ने कहा कि कुछ वर्षों में जशपुर ज़िले का नाम शिक्षा के क्षेत्र में काफ़ी बढ़ा है। ज़िले के बच्चे बोर्ड परीक्षा की प्रावीण्य सूची में स्थान बना रहे है साथ ही आईआईटी, एन.आई.टी एवं मेडिकल कॉलेज में प्रवेश पा रहे हैै। यह काफ़ी ख़ुशी की बात है कि ज़िले के ऊर्जावान कलेक्टर द्वारा ज़िले में शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम किया जा रहा है जो सराहनीय है।

photono 123492695150425134716.

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कहा कि, शिक्षा गुणवत्ता उन्नयन के लिए चलाये जा रहे यशस्वी जशपुर कार्यक्रम निश्चित ही सार्थक साबित हुआ हैं। मेरिट में आने वाले सभी बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि, यह सफलता आपके जीवन की पहली बड़ी उपलब्धि हैं। आगे लगातार मेहनत करते रहें और अपने जीवन के लिए निर्धारित किए गए लक्ष्य को भी प्राप्त करें। उन्होंने सभी प्राचार्यों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। कलेक्टर डॉ. मित्तल ने प्राचार्याे एवं बच्चों को अपने सिद्धांतों को लेकर दृढ़ संकल्पित रहने को कहा, इससे सफलता मिलना तय हो जाता हैं। उन्होंने कहा कि, जिला प्रशासन द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों को लेकर जशपुर एवं कुनकुरी के विधायकों एवं शिक्षा को लेकर गंभीर रहने वाले जनप्रतिनिधियों का सहयोग मिल रहा हैं। जिससे शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर पा रहे हैं। प्राचार्याे से आगामी शैक्षणिक सत्र के लिए जिले का लक्ष्य निर्धारित करते हुए विद्यालयों को 100 प्रतिशत परीक्षा परिणाम में लाने की अपेक्षा की।

photono 137561515284355473163.

जिला पंचायत सीईओ जितेन्द्र यादव ने कहा कि ज़िले के विद्यार्थियों को जिला प्रशासन द्वारा हर संभव मदद दिलाने का प्रयास किया जाता रहेगा तथा जिले में बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए अन्य नवाचारी गतिविधियों का क्रियान्वयन कराया जाएगा। जशपुर  राइस मिलर्स अध्यक्ष ने होनहार छात्रों को बधाई देकर उज्जवल भविष्य की कामना की।

photono 09620199797284966059.

नोडल अधिकारी यशस्वी जशपुर विनोद कुमार गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि, जशपुर जिला 12वीं बोर्ड परीक्षा में 95.37 प्रतिशत के साथ प्रदेश में प्रथम स्थान में रहा है तथा कक्षा 10 वीं बोर्ड परीक्षा में 94.04 प्रतिशत के साथ द्वितीय स्थान में रहा है। उन्होंने कहा कि, समारोह बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों एवं प्राचार्यों को सम्मानित करने हेतु आयोजित किया गया। उन्होंने बताया कि, नवाचार के रूप में इस वर्ष प्रारंभ किए गए साप्ताहिक मूल्यांकन के माध्यम से बच्चों के प्रदर्शन की लगातार मॉनिटरिंग और जिले स्तर पर मासिक समीक्षा को महत्वपूर्ण रहा है। जिससे इस वर्ष अब तक का सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त हुआ है।