छत्तीसगढ़: कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष और उनके दोनों बेटों के खिलाफ FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

जशपुर. पत्थलगांव के सिविल अस्पताल में 31 मई की रात को हुई डाक्टर विकास गर्ग और सूरज सिंह के बीच हुई मारपीट के मामले में पत्थलगांव पुलिस ने डॉ. विकास गर्ग उनके पिता पवन अग्रवाल और भाई नीरज अग्रवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है. इस हाई वोल्टेज मामले को लेकर जिले में राजनीतिक माहौल भी गर्म हो गया है. दरअसल पवन अग्रवाल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष होने के साथ वर्तमान में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सदस्य है. वहीं इस मामले में पीड़ित सूरज सिंह ठाकुर, पत्थलगांव विधायक रामपुकार सिंह के नजदीकी रिश्तेदार है.

पत्थलगांव पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में पीड़ित सूरज सिंह ने बताया है कि घटना दिनांक को वे अपनी एक रिश्तेदार पुष्पा सिंह को लेकर पत्थलगांव अस्पताल गए हुए थे. यहां वे मरीज को लेकर ड्यूटी में तैनात डा विकास गर्ग के पास गए. लेकिन वे मरीज का इलाज करने की जगह दुर्व्यवहार करने लगे. पीड़ित का आरोप है कि डॉक्टर गर्ग ने उसे धक्का मारते हुए अस्पताल के बाहर ले आए और यहां फोन करके अपने पिता पवन अग्रवाल और भाई नीरज अग्रवाल को बुला लिया. तीनों ने मिलकर उससे मारपीट करते हुए गाली गलौच की.

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पत्थलगांव पुलिस ने डॉ. विकास गर्ग, पवन अग्रवाल और नीरज अग्रवाल के खिलाफ धारा 294, 506, 323, 34 और एक्ट्रोसिटी एक्ट की धारा 3 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है. गौरतलब है कि पवन अग्रवाल बीते साल उस वक्त चर्चा में आए थे. जब छत्तीसगढ़ के कांग्रेस संगठन प्रभारी सांसद सप्तगिरी उल्का की उपस्थिति में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में संबोधन के दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने धक्का मुक्की कर दी थी.