छत्तीसगढ़: श्रद्धालुओं से भरी तेज रफ्तार पिकअप पेड़ से टकराई, एक युवक की मौत, आधा दर्जन लोग घायल

जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में ग्रामीणों को लेकर देवी मंदिर दर्शन के लिए जा रहा तेज रफ्तार पिकअप अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगे पेड़ से टकरा गया। इस सड़क दुर्घटना में घायल एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन लोगों को चोटे आई है। जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। मामला शिवरीनारायण थानाक्षेत्र का है।

बताया जा रहा है कि मुलमुला क्षेत्र के झिलमिली गांव से ग्रामीण एक पिकअप में सवार होकर चंद्रपुर स्थित चंद्रहासिनी मंदिर दर्शन के लिए रवाना हुए थे। सुबह करीब 5 बजे के उनकी तेज रफ्तार पिकअप धरदेई गांव के पास पहुंची थी। इसी दौरान पिकअप का चालक मोबाइल पर बात करने लगा। यह देख चालक के बगल में बैठे युवक ने उसे गाड़ी चलाने के दौरान मोबाईल पर बात न करने को लेकर टोका।

लेकिन इससे पहले कि चालक मोबाइल रखता, इसी दौरान पिकअप अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ से जा टकराई। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया गया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि हादसे में 30 वर्षीय चैतराम बंजारे और सूरज बंजारे के सिर पर गंभीर चोट आई है। ग्रामीणों के सहयोग से सभी घायलों को पामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

जहां उपचार के दौरान चैतराम बंजारे ने दम तोड़ दिया, वहीं सूरज बंजारे की हालत अभी गंभीर बनी हुई है, जिसे चिंताजनक हालत में बिलासपुर रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि पिकअप में 20 से ज्यादा लोग सवार थे। हादसे में आधा दर्जन लोगों को चोटे आई है, सभी घायल एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इस सड़क दुर्घटना पर आरोपी पिकअप के चालक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी हैं ।