हाथियों ने दो ग्रामीणों की ली जान, गाय और चार बकरियों को भी मार डाला, घर छोड़ स्कूल में रहने की मजबूरी



गौरेला पेंड्रा मरवाही। इन दिनों मरवाही वन मंडल में भटक रहे 22 हाथियों ने क्षेत्र में जमकर उत्पात मचाया है। देर रात मरवाही वन मंडल के खम्हरिया इलाके में हाथियों के समूह का उग्र रूप भी देखने को मिला। पिछले दो दिनों में हाथियों के अलग अलग समूह ने 2 व्यक्तियों की मौत के घाट उतार दिया है। हाथियों ने ग्रामीणों के पशुओं को भी नहीं बख्शा है। कल देर रात एक गाय और चार बकरियों को हाथियों ने मार डाला। जिसके बाद दहशत में रहवासियों ने अपना घर छोड़कर गांव के स्कूल में शरण ली है।

मरवाही वन मंडल और कटघोरा वन मंडल से सटे पसान वन परिक्षेत्र में पिछले 4 दिनों से लगभग 2 दर्जन से अधिक हाथियों की मौजूदगी देखी गई है। जो ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बने हुए है। हाथियों का समूह लगातार ग्रामीणों के खेत की खड़ी फसल और बाड़ी में लगे साग सब्जी को नुकसान पहुंचा रही है। हाथियों की मौजूदगी से ग्रामीण दिन डूबने से पहले अपने घरों को छोड़कर शासकीय भवनों में रात काट रहे हैं। पिछले दो दिनों में हाथियों के अलग अलग समूह ने 2 व्यक्तियों को मौत के घाट उतार दिया है।

एक अन्य मामले में कल देर रात जिले के पसान के खम्हरिया गांव में रहने वाले सेवा सिंह के घर हाथियों ने हमला कर दिया। हमले में एक गाय और चार बकरियों को हाथियों ने मार डाला है। जिसके बाद ग्रामीण हाथियों के हमले से दहशत में हैं। हाथियों के डर से ग्रामीण न तो ठीक से सो पा रहे हैं, ना ही खाना पीना कर पा रहे हैं। रहवासियों ने बीते 5 दिनों से अपना घर छोड़ दिया है और गांव में ही स्कूल में रह रहे हैं।