Chhattisgarh News: इस जिले में 20 लाख रूपए के चंदन की लकड़ी जब्त, तस्करों ने आंगन में रखा था

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही. छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में वन विभाग ने 20 लाख रुपए की चंदन की लड़की बरामद की है. इसके साथ ही लकड़ी के तस्कर भी गिरफ्तार किए गए है. मामला मरवाही वन मंडल के खोडरी वन परिक्षेत्र का है. यहां वन विभाग को मुखबिर से लकड़ी तस्करों की सूचना मिली. जिसके बाद वन कर्मचारियों ने दबिश देकर एक घर के आंगन से चंदन की लकड़ी जब्त की.

इस दौरान मौके से तीन लकड़ी तस्कर महेश प्रसाद, संजय नामदेव और नाथूराम सोनवानी को पकड़ा गया. जिन्होंने पूछताछ में बताया कि चंदन के पेड़ को पेंड्रा स्थित इंदिरा गार्डन से काटा गया. जिसे पेंड्रा इलाके में बेचने की प्लानिंग थी. इसके अलावा तस्करों ने पूर्व में भी किए लकड़ी चोरी कर बेचने के राज उगले. फिलहाल वन विभाग तीनों तस्करों के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई कर रही है.

इसके अलावा वन विभाग ने दो अलग-अलग मामले में दो युवकों को पकड़ा है. जिनके कब्जे से 50 हजार कीमत के 30 नग इमारती साल लकड़ी के सिलपट जब्त किया गया है. वन विभाग ने तस्करों के पास से मोटरसाईकिल सहित लकड़ी काटने के लिए उपयोग किए जाने वाले हथियार जब्त कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

खोडरी वनपरिक्षेत्र के रेंजर देव सिंह ठाकुर ने बताया कि चंदन की लकड़ी जब्त की गई है. जब्त लकड़ियों का बाजारू मूल्य लगभग 20 लाख रुपए है. तीन आरोपी है. इनमें से एक नेवरी गांव से है. जबकि दो पेंड्रा से है. इनके खिलाफ चालान पेश कर जेल भेजा जाएगा. आरोपियों ने पूछताछ में बताए कि पेंड्रा के उद्यान से दो चंदन के पेड़ काटे है. इनके पेंड्रा में ही लोकल सप्लायर है. उनके यहां भी छापामार कार्रवाई की जाएगी.