Chhattisgarh News: अस्पताल परिसर में फैली गंदगी से स्वस्थ्य व्यक्ति महसूस कर रहा असुरक्षित, भोजन व्यवस्था पर भी सवाल

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही. बीमारियों से बचने के लिए खुद को साफ़-सुथरा रखना बहुत जरूरी होता है. कभी-कभी खराब खानपान की आदतें और गंदी जगहों पर रहने से भी लोग बीमारियों की चपेट में आ जाते है. और उपचार के लिए अस्पताल जाना पड़ता है. लेकिन छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के जिला अस्पताल परिसर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. ऐसे में यहां आने वाले लोग खुद को कैसे बीमारियों से सुरक्षित महसूस करें. अस्पताल में लोग आते तो इलाज कराने के लिए है. लेकिन यहां चारों तरफ फैली गंदगी लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है.

जिला अस्पताल होने की वजह से यहां रोजाना नए मरीज और उनके परिजनों का आना-जाना लगा रहता है. ऐसे में प्रबंधन की जिम्मेदारी है कि मरीज और उनके साथ आए परिजनों को बेहतर सुविधाएं दिलाए. लेकिन जिला अस्पताल परिसर में गंदगी का आलम है. और प्रबंधन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा. यहां मरीज के साथ आए परिजनों को पीने के लिए साफ पानी नहीं मिल पाता. नल के पास गंदगी है.

अस्पताल परिसर में किचन सेट बना हुआ है. जहां मरीजों के परिजन खाना बनाते हैं. और वहीं खाते है. उस जगह पर भी साफ-सफाई नहीं है. लोग गंदगी के बीच खाना बनाकर खाने को मजबूर है. इसके अलावा अस्पताल में मिलने वाली भोजन व्यवस्था पर भी मरीज और उनके परिजन आरोप लगा रहे हैं कि भोजन की थाली में कभी हरा सब्जी देखने को नहीं मिलता. लगातार आलू, बड़ी ही खाने में दिया जा रहा है. वहीं अस्पताल के डॉक्टरों से बात करने पर उन्होंने अस्पताल में स्टॉफ की कमी और जिला अस्पताल होने के कारण भीड़-भाड़ का हवाला देते हुए जल्द ही व्यवस्था सुधारने की बात कही है.