छत्तीसगढ़ : शिक्षक स्कूल में करते थे दारू-मुर्गा पार्टी, अभिभावकों ने रंगे हाथ पकड़ा, खूब हुआ हंगामा

गरियाबंद : जिले के आदिवासी ब्लॉक मैनपुर के ढोर्रा मिडिल स्कूल में प्रधान शिक्षक शशि शेखर पांडे व शिक्षक खिरसिंह नेताम नशे की हालत में मिले। ये शिक्षक स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के बदले पिछले कुछ दिनों से रोजाना स्कूल में मुर्गा-दारू की पार्टी कर रहे थे।

नशे में धुत शिक्षक छोटी-छोटी बातों पर बच्चों के कान खींचते और उनकी पिटाई भी करते थे। जब बच्चों ने अपने अभिभावकों से शिक्षकों की करतूत बतायी तो गुरुवार को ग्रामीणों ने रंगे हाथों शिक्षकों को पकड़ने की योजना बनाई। सरपंच ने संकुल समन्वयक को भी बुलवा लिया। सभी एकजुट होकर सच्चाई जानने स्कूल पहुंचे तो माजरा देख हैरान रह गए। दोपहर 1 बजते ही दोनों शिक्षक नशे में टल्ली हो गए।

इस दौरान शिक्षक खिरसिंह नेताम ने तो इतनी शराब पी रखी थी कि वे खड़े भी नहीं हो पा रहे थे। जबकि प्रधान शिक्षक ने तो नशे में धुत होकर एक स्कूली छात्र की कान खिंचाई कर दी। यह वाकया देख आक्रोशित अभिभावक अब शिक्षकों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वहीं संकुल समन्वयक जगजीवन ठाकुर ने नशेड़ी शिक्षक व प्रधान शिक्षक की करतूत की रिपोर्टिंग बीईओ से करने की बात कही है। बहरहाल अब अभिभावकों को इन शिक्षकों पर ठोस कार्रवाई का इंतजार है।