जिला चिकित्सालय में हो सकेगा आंखों का ऑपरेशन, 50 सीटर रैन बसेरा का भी हुआ लोकार्पण

बलरामपुर.. जिला चिकित्सालय में आज से आंखों के ऑपरेशन के लिए ऑपरेशन थियेटर प्रारम्भ हो गया है..इसके साथ ही जिला चिकित्सालय में 50 सीटर रैन बसेरा भी आज से अस्तित्व में आ गया है..जिसका लोकार्पण सरगुजा विकास प्रधिकरण के उपाध्यक्ष व रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के मौजूदगी में किया ..

दरअसल बलरामपुर जिला बनने के बाद से छत्तीसगढ़ और झारखंड के सीमा से सटे बलरामपुर में चिकित्सकीय सुविधाओ के विस्तार पर जोर दिया गया था..और तत्कालीन रमन सरकार ने बलरामपुर में जिला चिकित्सालय के लिए नए भवन की आधारशिला रखी थी..और उन्हीं के कार्यकाल में जिला अस्पताल के नए भवन का लोकार्पण भी हुआ था..लेकिन संसाधनों की कमी के चलते जिला अस्पताल रिफर सेंटर की श्रेणी में था..लेकिन अब जिला अस्पताल में धीरे-धीरे सुविधाओ का विस्तार होने लगा है..

कलेक्टर की पहल पर जिला अस्पताल में अब आंखों से सम्बंधित बीमारियों का उपचार शुरू हो गया है..इसी के तहत आज आंखों के ऑपरेशन के लिए ऑपरेशन थियेटर का लोकार्पण रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने किया..इसके अलावा विधायक ने जिला अस्पताल परिसर में निर्मित 50 सीटर के आश्रय स्थल का भी लोकार्पण किया..
वही विधायक व सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष बृहस्पत ने अस्पताल में जरूरत मंद मरीजो को कम्बल बांटकर उनसे मुलाकात की..