खबर का असरः फर्जी तरीके से भूमि बेचने का मामला, पुलिस गिरफ्त में 5 आरोपी

FATAFAT की खबर का एक बार फिर असर हुआ है। दरअसल सूरजपुर के रामानुजनगर निवासी मनबोधनी सारथी की पैतृक जमीन पर बने मकान को उसके सगे भाई ने धोखाधड़ी कर बेच दिया था। जिस पर फरियादी ने मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई थी. खबर को प्रमुखता से दिखाने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वही मामले में फरार एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है।

बता दें कि संयुक्त खाते की भूमि को सह-खातेदार- राजेन्द्र सारथी, गजेन्द्र कुमार, पुनिया बाई जोकि रामानुजनगर के है। वर्तमान की मिजिनडांड गेल्हापानी जिला कोरिया में रहते है। उन्होंने आवेदिका के स्थान पर अन्य महिला बुधनी बाई का आधार कार्ड लगाकर साथ ही उसे खडा कर उपपंजीयक कार्यालय सूरजपुर के स्थान पर उप पंजीयक कार्यालय अम्बिकापुर में फर्जी तरीके से हस्ताक्षर अंगुठा निशान लगवाकर उसके हिस्से की भूमि को सूरजपुर निवासी प्रेमलता एवं रवि साहू को बेच दिया था।

पुलिस ने इस मामले में फरियादी के साथ छल करते हुए षडयंत्र पूर्वक संयुक्त खाते की जमीन बेचने वाले 6 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। जिसमें 117/21, 419, 420, 467, 468, 471, 120(बी), 34 की धारा दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। इस मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने रामानुजनगर थाना प्रभारी को आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी करने के निर्देश दिया था।

सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी रामानुजनगर विपिन लकडा, एएसआई बृजेश यादव, माधव सिंह, प्रधान आरक्षक अश्विनी पाण्डेय, हेमन्त शर्मा, आरक्षक दीपक यादव, रामसागर साहू, वेदप्रकाश राजवाडे, महेन्द्र सिंह, विजय चौबे, धनंजय साहू, कपिल सिंह, देवान सिंह, महिला आरक्षक तेरेशा तिग्गा, महिला सैनिक कुन्ती सिंह व सुुनिता दास सक्रिय थे।