छत्तीसगढ़ : जन्माष्टमी पर साक्षात भगवान के दर्शन कराने का झांसा देकर महिला से ठगी, लाखों के जेवर लेकर फ़रार हुए ठग

छत्तीसगढ़ के दुर्ग के में जन्माष्टमी के दिन एक महिला को भगवान के दर्शन कराने का झांसा देकर अज्ञात ठग लाखों के जेवरात लेकर फरार हो गए। यह घटना सबसे व्यस्ततम स्टेशन रोड के संतराबाड़ी में घटित हुई, जहां से हजारों लोगों का आना जाना होता है। सोमवार की सुबह करीब 8 बजे जब महिला दूध लेने के लिए निकली थी, तभी बड़ी ही चालाकी से ठगों ने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया। ठगों ने बुजुर्ग महिला को भगवान के दर्शन कराने का झांसा दिया और पूरी वारदात को अंजाम दिया। दूध लेकर लौटने के दौरान एक बदमाश मिला और पता पूछकर महिला से बातचीत करने लगा।

महिला से बातचीत के दौरान उसने कुछ ऐसी बातें कही जो महिला के सीधे जिंदगी से जुड़ी हुई थी। उसी दौरान दूसरा ठग आया और उसने कुछ ऐसा किया कि महिला को बाबा जी पर विश्वास होने लगा। फिर क्या था। बाबा जी ने महिला को भगवान के दर्शन कराने का झांसा दिया, लेकिन इस शर्त पर दर्शन होने की बात कही कि वे आभूषण पहनी महिला को दर्शन नहीं देंगे। इसी बीच उसने महिला से उसका मंगल सूत्र और कान के झुमके उतरवा लिए और हाथ में कपूर लेकर 10 कदम जाने के बाद भगवान के दर्शन होने का आश्वासन दिया। जब महिला 10 कदम दूर गई और मुटठी खोलकर देखी तो भगवान तो नहीं मिले लेकिन बाबा जी चंपत हो गए।

क्षेत्र में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

दिन दहाडे़ हुई इस वारदात ने संपूर्ण शहर में हडकंप मचा दिया है। यह घटना उस स्थान पर हुई है जहां महज 50 कदम की दूरी पर मुख्य सड़क और 200 मीटर की दूरी पर पुलिस थाना है। पुलिस अब सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। काफी मशक्तत के बाद एक सीसीटीवी में एक आरोपी का हुलिया मिला है, जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। पुलिस को शंका है कि यह कोई बाहरी गैंग का हाथ हो सकता है। पुलिस का यह भी मानना है कि एक प्रोफेशनल गैंग इस तरह की वारदात करता है जो सिर्फ महिलाओं को अपना शिकार बनाता है।