छत्तीसगढ़ : स्कॉर्पियो से 11 लाख का अवैध शराब ज़ब्त, स्वतंत्रता दिवस के दिन ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में किराए पर लिया था स्कॉर्पियो

दुर्ग-भिलाई : छत्तीसगढ़ के सबसे हाई प्रोफाइल जिला दुर्ग में अवैध शराब का गोरखधंधा बंद होने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसा ही एक अवैध शराब तस्करी का खुलासा पुलिस ने किया है। दरअसल आरोपी स्वतंत्रता दिवस के दिन का मौका उठाकर शराब तस्करी करने की फिराक में था। लेकिन पुलिस को इसकी भनक लग गई। मौके पर छापा मारकर अंग्रेजी शराब की पेटियों समेत एक आरोपी को धरदबोचा गया। मौके से एक स्कार्पियों गाड़ी और 404 अवैध पौवा अंग्रेजी शराब रायल स्टैग क्लासिक विस्की को जब्त किया गया। सभी की कुल अनुमानित कीमत 11 लाख रुपए आंकी जा रही है। अंग्रेजी शराब की खेप मध्यप्रदेश से लाकर वाया भिलाई होते हुए कोण्डागांव पहुंचने की योजना थी।

पुरानी भिलाई थाने की पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जरवाय गांव बजरंग चौक में दबिश देकर 404 पौवा अंग्रेजी शराब को पकड़ा। मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। लेकिन बताया जा रहा है कि इस घटना को अंजाम देने वाला अकेला एक आरोपी नहीं हो सकता है। इसमें एक से अधिक आरोपी शामिल हो सकते है।

पकड़ा गया आरोपी कामेश साहू निवासी राम नगर, वैशाली नगर भिलाई क्षेत्र को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि शराब को बैतूल (मध्यप्रदेश) से कोण्डागांव जिले में ले जाने की फिराक में था, स्वतंत्रता दिवस के दिन ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में स्कार्पियो गाड़ी को किराए से लाकर अवैध शराब का परिवहन कर रहा था। फिलहाल पुलिस ने गाड़ी व शराब दोनों को ही सीज कर दिया है। और आगे की विवेचना जारी है।