छत्तीसगढ़ : बर्थडे पार्टी के दौरान मोबाइल टार्च जलाने को लेकर विवाद, पत्थर से सिर कुचलकर युवक की हत्या

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्वतंत्रता दिवस की रात बर्थडे पार्टी के दौरान मोबाइल टार्च जलाने को लेकर हुए विवाद के बाद युवक की हत्या कर दी गई। झगड़ा इतना ज्यादा बढ़ गया कि आरोपियों ने मिलकर युवक के सिर पर पहले हथौड़ा मारकर उसे जमीन पर गिरा दिया फिर उसके सिर को पत्थर से कुचल दिया। वारदात में शामिल दो सगे भाइयों सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

यह घटना औद्योगिक क्षेत्र रसमड़ा में 15 अगस्त की देर रात की है। गांव के ही गजेन्द्र ठाकुर का बर्थडे मनाया जा रहा था। पार्टी में शामिल युवकों ने नशा भी किया था। फिर वहां एकाएक बिजली चली गई तो गांव के ही कपिल साहू और करण सिंह ठाकुर के बीच मोबाइल की लाइट क्यों जलाई इस बात पर विवाद हो गया। जिसके चलते करण ने कपिल को एक थप्पड़ मार दिया। झगड़ा बढ़ता लेकिन वहां मौजूद अन्य लोगों ने मामले को शांत कराया।

पार्टी से निकलकर करण बाइक से अपने घर जाने के लिए निकल गया। जहां रास्ते में खड़े कपिल साहू उसके भाई कमलेश साहू और सौदागर साहू ने उसे रोक लिया। वहां पर भी विवाद हुआ और कपिल ने करण के सिर पर हथौड़े से वार कर दिया। घायल होकर वो जमीन पर गिर गया, बाद में तीनों आरोपियों ने बारी-बारी से बोल्डर उसके सिर पर पटककर उसकी हत्या कर दी। सभी आरोपी घटनास्थल से फरार हो गए।

सीएसपी दुर्ग कौशलेन्द्र देव पटेल ने बताया कि जब घटना की जानकारी पुलिस टीम को मिली, तत्काल पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचा। मौके पर पहुंचकर देखा कि आरोपियों ने बड़े ही निर्मम तरीके से युवक की हत्या की है, फिर हमारी टीम ने आसपास लोगों से तस्दीक की और पता चला कि हत्या करने वाले सभी आरोपी रसमड़ा गांव के ही रहने वाले है। मुखबिर की निशानदेही के बाद पुलिस ने सभी आरोपी सौदागर साहू (20), कपिल साहू (21) और कमलेश साहू (26) को गिरफ्तार कर लिया।