Chhattisgarh News: ASI ने फांसी लगाकर की खुदकुशी… दो दिन पहले थाने से हुए थे लाइन अटैच..



दुर्ग-भिलाई। दो दिन पहले छावनी थाने से लाइन अटैच हुए ASI फारूक शेख ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी का कारण फिलहाल अज्ञात है। ASI ने लॉज के कमरे में पंखे से लटककर सुसाइड कर लिया। खुदकुशी के पीछे अलग-अलग कारण बताए जा रहे हैं। पहला ये कि ASI का पारिवारिक विवाद चल रहा था। दूसरा बीते दिनों एक एक्सीडेंट के मामले में उसे लाइन अटैच किया गया था। जिससे दोनों ही कारणों से वो परेशान रहता था। जांच के दौरान घटना स्थल से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है।

एएसपी सिटी संजय ध्रुव ने बताया कि “ASI फारूक शेख छावनी थाने में पदस्थ था। वह दुर्ग न्यू पुलिस लाइन में अपने परिवार के साथ रहता था। फारूक पारिवारिक विवाद के चलते मानसिक रूप से काफी परेशान रहता था। अक्सर सुविधा लॉज में रुकता था। इसी तरह के विवाद के चलते वह पिछले तीन चार दिनों से सुविधा लॉज में ही रह रहा था और घर नहीं जा रहा था। सुबह छावनी पुलिस को सूचना मिली कि ASI ने लॉज के कमरे में गमछा के सहारे पंखे के हुक से फांसी लगा ली है। पुलिस मौके पर पहुंची, पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को पीएम के लिए भेज दिया है।

बीती 8 मई की रात 9 बजे न्यू पुलिस लाइन दुर्ग में एक तेज रफ्तार कार ने दो बाइक में सवार चार युवकों को अपनी चपेट में ले लिया था। इस सड़क दुर्घटना में उत्कल नगर निवासी आकाश तांडी (24 वर्ष) की मौत हो गई। वह अपनी मां के लिए मदर्स डे और पत्नी के लिए बर्थ डे केक लेकर दोस्तों के साथ घर लौट रहा था। इस हादसे में आकाश के तीन दोस्त बबलू नाग, दिनेश महानंद और रमेश लोहा बुरी तरह घायल हो गए। घायलों के बयान पर पाया गया कि जिस कार ने उन्हें टक्कर मारी थी वह एएसआई फारूक शेख की थी। पुलिस होने के बावजूद घायलों की मदद किए बिना उन्हें तड़पता छोड़कर भाग गया था। मामले की जांच के दौरान SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने ASI फारुक को लाइन अटैच कर दिया था।