सरगुज़ा : शराबी पति ने की बेरहमी से पिटाई… पत्नी की हो गयी मौत.. दो साल बाद गया जेल

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. शराबी पति द्वारा पत्नी की बेरहमी से पिटाई के बाद इलाज के दौरान हुई मौत के मामले में जाँच रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने आरोपी पति को पत्नी की हत्या के आरोप में दो साल बाद गिरफ्तार कर लिया है।गिरफ्तारी के बाद आरोपी पति को पुलिस ने न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

उक्त घटना के संबंध में पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार ग्राम धरमपुर, उपरपारा निवासी राजकुमार खलखो ने 28 अगस्त की रात 11 बजे शराब के नशे में धुत होकर अपनी पत्नी रोजालिया खलखो उम्र 40 वर्ष की बेरहमी से पिटाई कर दी थी। शराबी पति ने लात मुक्का एवं ईट से अपनी पत्नी के पेट, सिर एवं कमर मे वार किया था। जिससे पत्नी बुरी तरह से घायल हो गई थी। घायल महिला की हालत नाजुक देख परिजन उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचे जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहाँ उपचार के दौरान महिला की दो दिनों बाद मौत हो गई।

पोस्टमार्टम के दौरान चिकित्सक ने पेट की आँत में छेद की वजह से महिला के मौत होने की पुष्टि की और आँत में छेद की वजह जानने हेतु हिस्टोपैथोलॉजिकल टेस्ट के लिये सिम्स बिलासपुर भेजा गया। वहाँ से डेढ़ साल बाद मिले जाँच रिपोर्ट यह खुलासा हुआ कि पति द्वारा की गई पिटाई से महिला के आँत में छेद हो गया था, जो उसकी मौत का कारण बना। इस मामले की सच्चाई सामने आते ही थाना प्रभारी रूपेश नारंग ने दलबल सहित आरोपी पति के घर ग्राम सुर जोबाटिकरा में छापा मारा और दो साल बाद उसे धारा 302 के तहत हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।

इस कार्रवाई में एएसआई एसआर साहू, प्रधान आरक्षक नंदकुमार प्रजापति, कृष्णानंद सिंह, आरक्षक एहसान फिरदौसी, इबनुल खान, अभिषेक राठौर, शरद राजवाड़े भी मौके पर मौजूद थे।