सूरजपुर कोविड अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर, स्टॉफ पर गंभीर आरोप, 7 लोगों के खिलाफ़ शो कॉज नोटिस जारी, जानिए पूरा मामला

सूरजपुर : जिला मुख्यालय में कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर बड़ी लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है। यहां कोविड-19 अस्पताल के डॉक्टर और कुछ स्टॉफ पर गंभीर आरोप लगे हैं। कुछ मरीज और स्थानीय लोगो का आरोप है की ड्यूटी में तैनात डॉक्टर और स्टॉफ उनके साथ अभद्रता करते हैं। अस्पताल में शराब पार्टी करते हैं और कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करते हैं।

आरोपों के अनुसार ड्यूटी मे रहते हुए स्टॉफ और डॉक्टर अस्पताल से बाहर घुमाने जाते हैं, जो की कोविड नियमो का उल्लंघन है और इस लापरवाही से कोरोना फ़ैलाने की संभावना है। नियम के अनुसार कोविड अस्पताल में तैनात किया गया कोई भी हेल्थ वर्कर अस्पताल से बाहर नहीं जा सकता है।

इस संबंध में जानकारी मिलने के बाद सीएमएचओ डॉ०आर०एस० सिंह ने खुद मौके पर पहुंचकर जांच किया और कार्य में लापरवाही के आरोप में दो डॉक्टर, दो नर्स, दो स्वीपर और एक वार्ड बॉय को शो कॉज नोटिस जारी किया है।

सीएमएचओ डॉ०आर०एस० सिंह ने बताया की जांच में यह पाया गया की ड्यूटी के दौरान स्टाफ और डॉक्टर अस्पताल से बाहर गए थे। जो कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन है, जिसकी वजह से उन लोगो को नोटिस जारी किया गया है और जांच के बाद उचित कारवाई की जायेगी। वहीँ उन्होंने अस्पताल में शराबखोरी की बात से इनकार किया है।