शराब पीने से मना करने पर पत्नी की पीट-पीटकर हत्या… लाश को फांसी पर लटकाने बुआ ने दिया साथ

धमतरी। छत्‍तीसगढ़ के धमतरी जिले में एक पति ने अपनी पत्‍नी की हत्‍या कर दी। शराब पीने से मना करने पर पत्नी की बांस के डंडे से पिटाई कर उसकी हत्या करने का मामला सामने आया है। हत्या को आत्महत्या का रूप देकर पुलिस को गुमराह कर सबूत छिपाने का प्रयास भी किया गया। पुलिस आरोपित पति रामकुमार आडिल और उसकी बुआ को गिरफ्तार किया है।

कुमारी बाई आडिल की संदेहास्पद मौत के मामले में पति रामकुमार आडिल 22 वर्ष एवं उसकी बुआ बुधन्तीन रात्रे 40 वर्ष दोनों निवासी पाईकभाठा थाना सिहावा जिला धमतरी को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की। तब रामकुमार ने बताया कि नौ अप्रैल की रात शराब पीने से मना करने की बात को लेकर हाथ मुक्का से मारपीट एवं डंडा से मारपीट करने से कुमारी बाई की मौत हो गई।

हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए उसने बुआ की मदद ली। 12 अप्रैल को पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया। कार्रवाई में थाना प्रभारी सिहावा निरीक्षक नोहर लाल मंडावी, प्रधान आरक्षक दीनू मारकंडे, लक्ष्मीनाथ निर्मलकर, आरक्षक हरिशंकर सिन्हा, योगेश सोम , भूपेन्द्र पद्मशाली, सुरेन्द्र डडसेना, जितेन्द्र चन्द्राकर, रीता मंडावी, हेमलता मरकाम योगदान रहा।

आरोपित रामकुमार आडिल 10 अप्रैल को सिहावा थाना पहुंचा। उसने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी पत्नी कुमारी बाई आडिल रामजी आडिल की बाड़ी में पेड़ की डाली में अपनी साड़ी से फांसी लगाकर लटक रही थी। गले में सरसराहट की आवाज आ रही थी। इसलिए फांसी के फंदा को काटकर उसे घर ले आया। तब तक उसकी सांसें बंद हो गई थी। इसके बाद सिहावा पुलिस मामले की जांच की। स्वजनों ने नौ अप्रैल की रात आरोपित द्वारा पत्नी की पिटाई करने की बात कही। शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डाक्टर ने हत्या होना बताया।