Chhattisgarh News: आत्मानंद स्कूल में भर्ती प्रक्रिया पर उठे सवाल… स्कूल स्टॉफ को हटाने की मांग.. पढ़ें पूरी खबर

धमतरी। स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार वाहवाही लूट रही है लेकिन धमतरी में आत्मानंद स्कूल में भर्ती प्रक्रिया पर असंतोष जताया जा रहा है। सोमवार को धमतरी जिले के बठेना वार्ड के लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने भर्ती प्रक्रिया रद्द कर पूरे मामले की जांच की मांग की है। वार्डवासियों का कहना है कि बठेना स्थित स्वामी आत्मानंद स्कूल में स्कूल स्टाफ की मिलीभगत से वार्ड के बच्चों का नाम आने के बाद भी एडमिशन नहीं किया जा रहा है। बाहरी लोगों को तरजीह दी जा रही है।

वार्डवासियों ने बताया कि बठेना कन्या स्कूल को शासन ने अधिग्रहित कर स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल बनाया। इस दौरान भर्ती प्रक्रिया में बठेना पारा वार्ड को पहली प्राथमिकता देने की बात कही गई लेकिन अब एडमिशन के दौरान वार्ड के बच्चों का एडमिशन नहीं लिया जा रहा है। बड़ी संख्या में वार्ड के लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे और मामले की जांच की मांग करने लगे।

इस मामले में धमतरी कलेक्टर पीएस एल्मा का कहना है कि ”आत्मानंद स्कूल में लॉटरी पद्धति से भर्ती प्रक्रिया की जाती है। अगर इसमें किसी प्रकार की दिक्कतें है तो उसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।” वार्ड के लोगों ने राजीव गांधी आश्रय योजना, मुख्यमंत्री शहरी आबादी योजना के तहत पट्टा देने, बठेना की सफाई करने और गरीबी सर्वे सूची में नाम दर्ज कर लोगों को बीपीएल राशन कार्ड देने की भी मांग की है।