Chhattisgarh News: शादी समारोह में शामिल होने आए लोगों पर एसिड अटैक, चार लोग झुलसे, अब पुलिस ने लिया एक्शन

धमतरी. जिले में आपसी लड़ाई से आक्रोशित दो युवकों ने शादी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे तीन से चार लोगों पर एसिड फेंककर व दांत से काटकर हमला कर दिया. इस हमले से तीन से चार लोग झुलस गए हैं. थाना में रिपोर्ट के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दो जून को ग्राम दिनकरपुर के प्रार्थी पुरुषोत्तम नेताम 19 वर्ष पुत्र नवल सिंह नेताम अपने भाई प्रताप नेताम व दोस्त देवराज नेताम, चंदभवन नेताम, रवि मरकाम, जगेश नेताम, रामप्रसाद मरकाम, हेमंत नेताम के साथ गांव में एक शादी कार्यक्रम के बाद रात करीबन 11 बजे गांव के तालाब की ओर शौच के लिए गए थे.

तालाब किनारे गाली-गलौज की आवाज आने पर सभी साथी पास गए. तो गांव के ही मोहन नेताम व भीखम मरकाम दो लड़कियों से गाली-गलौज कर रहे थे. जगेश नेताम ने इसे मना किया और मोहन नेताम को गाली गलौच क्यों कर रहे हो. कहकर थप्पड़ मार दिया। थप्पड़ मारने पर जगेश नेताम और मोहन नेताम दोनों आपस में झगड़ने लगा. पुरुषोत्तम व उनके साथी बीच-बचाव कर छुड़ाने लगे. तो मोहन नेताम ने प्रार्थी पुरुषोत्तम के भाई प्रताप नेताम के बाएं कान को दांत से काट दिया.

आरोपी मोहन नेताम का दोस्त भीखम मरकाम घर से कुछ लाता हूं, कहकर वहां से भाग गया. झगड़ा शांत होने के बाद सभी लोग अपने-अपने घर जाने लगे. तभी भीखम मरकाम अपने हाथ में एक बाटल एसिड लेकर आया और एसिड के बाेतल को मोहन नेताम अपने हाथ में रखकर एसिड को शादी कार्यक्रम में आए लोगों पर फेंक दिया. एसिड से पुरुषोत्तम व उनके साथियों के शरीर के कुछ अंग कपड़ा सहित जल गए और जलन से दर्द होने लगा. सभी लोग जलन होने पर तालाब के पानी के कूद गए.

घटना को अंजाम देकर आरोपी मोहन नेताम व भीखम मरकाम वहां से भाग गए. तालाब से निकलने के बाद सभी लोग अपने घर तरफ आए ओर प्रताप नेताम के कान को दांत से काटने से आई चोट का उपचार कराने नगरी अस्पताल ले गए. तीन जून को पुरुषोत्तम व उनके साथी दुगली थाना पहुंचकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई. प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दुगली में मुलाहिजा कराया गया. मुलाहिजा मे डाक्टर द्वारा प्रार्थी व उनके साथियों को एसिड हमले से शरीर में गंभीर चोट तथा प्रताप नेताम के कान को दांत से काटने से गंभीर चोट आना बताए. पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ जुर्म दर्ज किया.

दुगली थाना प्रभारी डीके कुर्रे पुलिस स्टाफ के साथ रात में ही आरोपियों के ग्राम दिनकरपुर रवाना हुए और दोनों को चार जून को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपितों से एसिड के बाेतल को उनकी निशानदेही पर जब्त किया. गिरफ्तार आरोपितों में मोहन नेताम 21 वर्ष दिनकरपुर और भीखम मरकाम 19 वर्ष दिनकरपुर शामिल है. दुगली पुलिस ने दोनों आरोपितों को न्यायायिक रिमांड पर जेल भेजा दिया है.