सरगुज़ा : स्वास्थ्य कर्मचारियों से वैक्सीन लूटने वाला आरोपी कोरोना पॉजिटिव… थाना सेनेटाइज करने की तैयारी, आइसोलेट होंगे पुलिसकर्मी

अम्बिकापुर। वैक्सीनेशन के लिए गई स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला किया गया है। आरोपी वैक्सीनेशन सेंटर में घुस गए और कर्मचारियों को गालियां देते हुए वहां से भगा दिया। इसके बाद वहां रखी वैक्सीन भी लूट ली। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घेराबंदी कर दो आरोपियों को पकड़ लिया है। इन दो आरोपियों में एक कोरोना संक्रमित मिला है। मामला उदयपुर थाना क्षेत्र का है ।

जानकारी के मुताबिक, कोरबा से लगते बार्डर की कवलगिरी पंचायत में सोमवार को 45 साल उम्र से ऊपर के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम गई थी। इसमें RMO जयकरण पैकरा के साथ कर्मचारी तीजो सिंह, विष्णु महंत और गांव की मितानिन शामिल थे। आरोप है कि इसी दौरान रास्ते में गांव के ही भुनेश्वर सिंह और दिवाकर सिंह मिल गए और उन्होंने कर्मचारियों को गालियां देनी शुरू कर दी।

कर्मचारी उनकी बातों को अनसुना कर पंचायत भवन बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच गए। थोड़ी देर में दोनों आरोपी भी वहां पहुंचे और फिर से कर्मचारियों से गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। इसके बाद दोनों आरोपियों ने कर्मचारियों को वहां से भगा दिया और टीकाकरण रजिस्टर और वैक्सीन की एक एंपुल लूट ली। इस एंपुल से 2 डोज लगाया जा चुका था और 8 डोज बाकी थे। सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया।

उदयपुर सर्किल की SDOP चंचल तिवारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों का मेडिकल कराया गया है। इनमें से एक संक्रमित मिला है। अब कोर्ट के निर्देशानुसार कार्रवाई आगे की जाएगी। फिलहाल थाने को सैनिटाइज कराने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं आरोपियों के संपर्क में आए पुलिसकर्मियों को भी आइसोलेट कराया जा रहा है। अगर कोई दिक्कत आती है, तो पुलिसकर्मियों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी।