शिक्षक निलंबित : संकुल समन्वयक से हाथापाई करना पड़ा भारी, कलेक्टर ने की कार्रवाई

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. स्कूल जाँच करने गये संकुल समन्वयक के साथ हाथापाई करना शिक्षक को भारी पड़ गया। संकुल समन्वयकों की शिकायत एवं डीएमसी की अनुशंसा पर कलेक्टर ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

विदित हो कि विगत दिनों संकुल समन्वयक पुष्पेंद्र गुप्ता संकुल केंद्र गुतुरमा के स्कूलों का निरीक्षण करने गये हुये थे। निरीक्षण के दौरान स्कूल में अनुपस्थित पाये जाने पर संकुल समन्वयक ने शिक्षक नितिन कुमार सिंह के विरुद्ध उपस्थित पंजी में प्रश्नवाचक चिन्ह लगा दिया था। इस बात से नाराज शिक्षक ने निरीक्षण के दौरान संकुल समन्वयक से हाथापाई करते हुये उन्हें घायल कर दिया था। शिक्षक के इस बर्ताव से सभी संकुल समन्वयक में आक्रोश व्याप्त हो गया था।

उन्होंने बीईओ मिथिलेश सिंह सेंगर समेत सीतापुर प्रवास पर आये डीएमसी संजय सिंह एवं एपीसी रविशंकर तिवारी से मिलकर उन्हें अपनी भावनाओं से अवगत करा आरोपी शिक्षक के विरुद्ध ज्ञापन सौंप कार्रवाई की माँग की थी। मामले की गंभीरता समझते हुये डीएमसी ने इस मामले से कलेक्टर को अवगत करा दिया।

कलेक्टर ने इस अनुशासनहीनता मानते हुये तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुये आरोपी शिक्षक नितिन कुमार सिंह को बीईओ कार्यालय उदयपुर में संलग्न कर दिया है।