लॉकडाउन के दौरान उत्तराखंड में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूर.. खाद्य मंत्री की पहल पर पहुंची मदद..

अम्बिकापुर. कोविड 19 वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉक डाउन से अन्यत्र कार्य करने गए सीतापुर क्षेत्र के श्रमिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आज ख़बर मिली कि छत्तीसगढ़ के अनिल एक्का एवं कुछ मजदूर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में परेशान हाल में है. मंत्री अमरजीत भगत द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर में इन श्रमिकों के बारे में बताया गया कि उनके पास राशन के साथ रूपए भी खत्म हो गये हैं.

यह जानने के बाद छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने अधिकारियों को तुरंत एक्शन लेने को कहा. खाद्य मंत्री के निर्देशानुसार उनके ओ.एस.डी अतुल शेटे ने श्रम विभाग के सचिव व छत्तीसगढ़ के नोडल अधिकारी सोनमणि वोरा से बात की. उन्होंने मजदूरों की स्थिति से अवगत कराते हुए उनको जल्द से जल्द राहत पहुंचाने हेतु आग्रह किया. श्रम विभाग की सहायक श्रम आयुक्त सविता मिश्रा ने उत्तराखंड सरकार से संपर्क कर उन मज़दूरों के लिए आवश्यक खाद्य सामग्री उपलब्ध करवा दी.

वे मज़दूर छत्तीसगढ़ वापस आना चाहते थे. लेकिन मंत्री अमरजीत भगत के कहने पर उन्हें अतुल शेटे द्वारा समझाया गया कि वे जहाँ हैं वहीं रहें. उनके ज़रूरत की हर सामग्रियां उन तक पहुंचा दी जाएगी.