सूरजपुर : सेंट्रल बैंक में हुई गड़बड़ियों की जांच शुरू.. हो सकती है CBI जांच

सूरजपुर। कलेक्टर रणबीर शर्मा के द्वारा रामानुजनगर की सेन्ट्रल बैंक शाखा में हितग्राहियों की राशि में हुई हेराफरी का संज्ञान लेते हुए सख्त लहजे में सेन्ट्रल बैंक के महाप्रबंधक को इसका निराकरण करने के निर्देश दिये थे। जिसपर सेन्ट्रल बैंक के महाप्रबंधक एवं अग्रणी जिला प्रबंधक सूरजपुर के द्वारा इसपर जांच कर निराकरण हेतु अपनी कटिबद्धता प्रकट की थी।

इस संबंध में अग्रणी जिला प्रबंधक सूरजपुर शिबु इपेन से जानकारी प्राप्त हुई है, कि सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के केंद्रीय कार्यालय मुंबई के आदेश पर सुनील कुमार नाइक सहायक महाप्रबंधक द्वारा 12 एवं 13 अक्टूबर 2020 को रामानुजनगर की शाखा में हुई वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में रामानुजनगर एवं क्षेत्रीय कार्यालय अंबिकापुर का निरीक्षण किया गया है।

उन्होनें यह भी बताया की बैंक प्रबंधन इस ओर प्रमुखतः से जांच कर रहा है, पूर्व में रामानुजनगर में हुए लाॅकडाउन के कारण इस निरीक्षण में लगभग 25 दिनों का विलंब हुआ। जिसके बाद अब जांच तीव्र गति से शुरू कर दी गई है। बैंक प्रबंधन वित्तीय अनियिमितताओं को जल्द से जल्द निराकृत करने के प्रयास में है, जिसके संबंध में अग्रणी जिला प्रबंधक ने यह संकेत भी किया है कि सेंट्रल बैंक पूरे प्रकरण को सीबीआई को देने के लिए अपना पक्ष तैयार कर चुका है।