Breaking : धान नहीं ख़रीदने पर सड़क पर उतरे किसान…अम्बिकापुर-मनेन्द्रगढ़ रोड पर धान फ़ेंककर लगाई आग…प्रदेश सरकार के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाज़ी!

सूरजपुर। जिले के डिजिटल गांव सिलफिली में किसानों का गुस्सा बुधवार को सड़कों पर उतर आया। समिति द्वारा धान नहीं लिए जाने पर आक्रोशित किसानों ने ख़रीदी केंद्र के सामने धान, रोड पर फेंककर आग लगाकर विरोध प्रदर्शन किया और भूपेश सरकार के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाजी की।

जानकारी के अनुसार सिलफिली धान खरीदी केंद्र में बीते दिन से वहां धान बेचने आने वाले किसानों का धान नहीं खरीदा जा रहा था और समिति प्रबंधक द्वारा धान नहीं लेने का कोई कारण भी किसानों को नहीं बताया जा रहा था। मंगलवार को भी समिति में यही आलम रहा। जिसको लेकर 60-70 की संख्या में वहां धान बेचने आए किसानों और स्थानीय ग्रामीणों ने सड़क पर धान फेंककर विरोध प्रदर्शन किया।

आक्रोशित किसानों ने अम्बिकापुर-मनेंद्रगढ़ रोड में धान फेंक दिया और उसमें आग लगा दी। प्रशासन को जब इसकी सूचना हुई, तो तत्काल मौके पर नायब तहसीलदार, एसडीएम, पटवारी और पुलिस बल पहुंचा। जिन्होंने किसानों को सत्यापन के बाद धान खरीदने का आश्वासन दिया। तब कहीं किसानों का विरोध प्रदर्शन शांत हुआ।

इस दौरान अनूप सिन्हा, राजेश कुशवाहा, शुभम अग्रवाल, अमित सरकार, विनय बछाड़, अनिल विश्वकर्मा, अर्जुन कुशवाहा, रविन्द्र भारती, धीरज विश्वास और अन्य स्थानीय ग्रामीण उपस्थित रहे।