छत्तीसगढ़ में 4 करोड़ 67 लाख का गांजा पकड़ाया… इस जिले की पुलिस ने 9 तस्करों को दबोचा..

बिलासपुर। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही पुलिस ने तीन अलग अलग प्रकरणों में गांजा तस्करी करने वाले नौ आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 22 क्विंटल 40 किलो गांजा जब्त किया गया है। पूछताछ में पता चला कि आरोपितों ने ओडिशा से अलग अलग वाहनों से गांजा लेकर आ रहे थे। सभी आरोपितों को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

जीपीएम पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ओडिशा से टाटा सूमो वहां में भारी मात्र में गांजा परिवहन किया जा रहा है। गौरेला, पेंड्रा, मरवाही मार्ग तरफ जा रहा है। सूचना पर पेंड्रा पुलिस की टीम अलर्ट हो गई। चारो ओर घेराबंदी शुरू कर दी। कारिआम आरटीओ बेरियर के पास टाटा सूमो वाहन को देखकर पुलिकर्मियों ने रोका। तलाशी लेने पर भारी मात्रा में गांजा बरामद किया गया।

इसके पुलिसकर्मियों ने एसपी को सूचना दी। टाटा सूमो वहां में सवार आरोपित उड़ीसा के रहने वाले फिरोज खान, मरवाही निवासी गिरीश यादव को गिरफ्तार किया। दूसरा मामले में पेंड्रा पुलिस ने मध्यप्रदेश के अनूपपुर के भालूमाड़ा के रहने वाले दौलत केवट को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। तीसरा मामला में मरवाही पुलिस ने आरोपित जांजगीर चांपा जिला के मुलमुला निवासी आरोपित राम कुमार पटेल, शंकर चौहान, लखन साहू, विशाल कैलाश, बबलू साहू को गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में पता चला कि गांजा को मध्य प्रदेश और जीपीएम जिला में खपाने की तैयारी थी। इसलिए मरवाही और मध्यप्रदेश के सरहानीय आरोपितों ने खुद गांजा लेने ओडिशा गया था। ओडिशा से आरोपित फिरोज खान नकदी रकम लेने साथ आया था। इससे पहले पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस का कहना है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश बनने के बाद पहली बार इतनी बड़ी मात्रा में एक साथ गांजा तस्करी का मामला है। इससे पहले भी कई गांजा के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की, लेकिन पहली बार जीपीएम जिला में चार करोड़ 67 लाख 77 हजार रुपये की गांजा जब्त किया गया है। जीपीएम जिला में पहली बार बड़ी मात्रा में एनडीपीएस की कार्रवाई हुई है।