Chhattisgarh News: पिता-पुत्र ने साथ बैठकर पी शराब, फिर हत्या कर ले गया अस्पताल; ऐसे खुला राज



Bilaspur News: पिता के साथ शराब पीने के बाद बेटे ने उसकी हत्या कर दी। इसके बाद अपनी मां के साथ मिलकर उसे अस्पताल ले गया। जहां उसने डाक्टरों को गिरकर चोट लगना बताया। पीएम रिपोर्ट में हत्या की बात सामने आ गई। दो महीने के बाद पुलिस ने मां-बेटे के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छुपाने का मामला दर्ज किया है।

सिरगिट्टी के नजरलाल पारा में रहने वाले दिलहरण यादव (55 वर्ष) ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के बिलासपुर डिवीजन में कार्यालय सहायक थे। उनके बेटे सुनील और पत्नी ने 30 सितंबर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इस दौरान उन्होंने सीने में दर्द और गिरने से चोट आना बताया। अस्पताल में डाक्टरों ने दिलहरण को मृत घोषित कर शव स्वजन के हवाले कर दिया। स्वजन उनके अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे। इसी बीच किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। कार्यालय सहायक की संदिग्ध मौत की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लेकर पीएम कराया।

जिला अस्पताल के डाक्टर से सिर में चोट लगने से मौत की जानकारी दी। इस पर पुलिस ने डाक्टरों से क्यूरी रिपोर्ट मांगी। इसमें सिर में चोट लगने की बात कही गई। इस पर पुलिस ने सुनील की पत्नी पूनम से पूछताछ की। पूनम ने बताया कि 30 सितंबर को दिलहरण ने अपने छोटे बेटे रोशन से शराब मंगाई। इसके बाद पिता-पुत्र ने साथ में शराब पी। इसी दौरान दिलहरण का अपनी पत्नी रामायण बाई से विवाद हो गया। इस पर रामायण बाई ने अपने पति और बेटे को कमरे में बंद कर बाहर से सिटकिनी लगा दी।

थोड़ी देर बाद रोशन दरवाजा तोड़कर बाहर निकला। उसने अपनी भाभी को पिता की हत्या की जानकारी दी। इसके बाद अपनी मां को भी इस संबंध में बताया। इस पर रामायण बाई ने अपने बड़े बेटे को बुलाकर दिलहरण के सीने में दर्द की बात कही। इस पर सुनील मां के साथ पिता को लेकर अस्पताल गया। जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला के बयान के आधार पर पुलिस ने बेटे रोशन और मां रामायण बाई के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छुपाने का मामला दर्ज किया है।