Chhattisgarh COVID-19 Update : एक ही परिवार के 2 लोग कोरोना संक्रमित, संपर्क में आने वालों की होगी जांच

बिलासपुर जिले में रविवार को 988 लोगों की कोरोना की जांच हुई। 57 आरटीपीसीआर जांच में दो मरीजों की पुष्टि की गई है। जबकि, 931 एंटीजन टेस्ट में एक भी संक्रमित नहीं मिले। दोनों संक्रमित एक ही परिवार के हैं। ऑफिसर कालोनी रेलवे में में रहने वाले 28 और 21 साल के युवकों ने CIMS में कोरोना जांच करवाई थी। रविवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके संपर्क में आने वालों की भी अब जांच होगी।

जिले में पहले के मुकाबले कोरोना टेस्टिंग कम कर दी गई है। कोरोना की जांच कराने के लिए सर्दी-बुखार वाले मरीज भी रूचि नहीं ले रहे हैं। वहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भी जांच कम कर दिया है। अफसरों का कहना है कि टेस्टिंग लगातार की जा रही है। लेकिन, मरीज कम मिल रहे हैं। त्योहारी सीजन के बाद कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने की बात कही जा रही थी। मगर अभी वह स्थिति नहीं है।

राहत की बात है कि रविवार को अलग अलग सेंटरों में 931 लोगो ने एंटीजन टेस्ट करवाया। लेकिन एंटीजन टेस्ट में किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई। नए केस मिलने के बाद कुल रोगियों की संख्या 65 हजार 259 पर पहुंच गई है। दिनभर में तीन लोग कोरोना से ठीक होकर डिस्चार्ज भी हुए