CG BREAKING: रतनपुर मामले में SSP हुए शख्त, लापरवाही पर TI को किया निलंबित, SDOP के नाम शो कॉज नोटिस जारी

बिलासपुर..रतनपुर के मामले में विभिन्न संगठनों के ज्ञापन और मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी बिलासपुर द्वारा मामले की संज्ञान लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुल देव के नेतृत्व में संपूर्ण तथ्यों व घटनाक्रम की निष्पक्षता से जांच हेतु एक टीम गठित किया था। जिसने अपनी जांच रिपोर्ट कल पुलिस अधीक्षक को सौप दिया था। आज अदालत में लगी जमानत आवेदन पर पुलिस प्रतिवेदन के साथ मामले के विवेचक द्वारा एएसपी के जांच बिंदुओं को भी शामिल किया था। जिसमें मामले की संदेहिया को जमानत दिए जाने का पक्ष लिया गया। पुलिस की तरफ से अभियोजन के वकील ने कोर्ट को मामले के जांच में प्रार्थी के आरोपों में विरोधभास पाया जाना बताया। उन्होंने पुलिस की तरफ से जमानत पर कोई आपत्ति होना नहीं बताया। मामला अभी कोर्ट में होने के कारण अभी जांच का डिटेल्स नहीं दिया जा रहा हैं।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एएसपी के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा की गई जांच में कृष्णकांत सिंह, तत्कालिन टीआई रतनपुर की लापरवाही पाया गया हैं। रिपोर्ट आधार पर पुलिस अधीक्षक द्वारा कृष्णकांत सिंह को निलंबित कर दिया गया हैं।

निलंबित TI कृष्णकांत सिंह को लाईन अटैच किया गया था। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक द्वारा एसडीओपी सिद्धार्थ बघेल को जो उस समय थाने में उपस्थित थे। उनके द्वारा भी वरिष्ठ अधिकारियों को सम्पूर्ण तथ्यों की जानकारी से अवगत न कराने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा हैं।

इन्हें भी पढ़िए – CG News: मोबाइल निकालने जहां हुआ था लाखो लीटर पानी बर्बाद, वहां के ग्रामीण झरिया का पानी पीने को मजबूर, कहां हो सरकार?

CG News: आदिवासी समाज का प्रदर्शन, पिछले 22 सालों से लड़ रहे अपने हक की लड़ाई, कहां हैं सवेंदनशील सरकार?

CG BREAKING: 1000 कार्यकर्ताओं ने छोड़ी कांग्रेस पार्टी, भगवा गमछे से भाजपा में हुआ स्वागत

बुजुर्ग हो गए हैं इसलिए हेलीकॉप्टर से दौरा! CM ने कहा- इस उम्र में इनको कितना दौड़ाएंगे? साव बोले- कांग्रेस घबरा गईं

600 करोड़ की फ़िल्म ‘आदिपुरुष’ में प्रभास की फीस जानकर रह जाएंगे दंग! भगवान राम के रोल के लिए बाकी फिल्मों से 100 करोड़ ज्यादा