CG: पिकअप से 4 लाख रुपए का सागौन का गोला जब्त, वाहन छोड़कर भागा ड्राइवर


बीजापुर। जिले में वन तस्करी का मामला दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। ताजा मामला सागौन तस्करी का है। जिले के अंतिम छोर में एक पिकअप सागौन का गोला पकड़ाया है। जिसकी कीमत लगभग 4 लाख रुपये बताई जा रही है। भोपालपटनम तारलागुड़ा फारेस्ट नाका में अवैध रूप से परिवहन कर रहे सागौन लकड़ी से भरी पिकअप को पकड़ा है। गाड़ी तेलंगाना की है। जिसमे अंतरराज्यीय तस्कर सागौन भर कर रात के अंधेरे में सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे। वन विभाग की टीम को देख ड्राइवर गाड़ी छोड़कर फरार हो गया है।

तारलागुड़ा स्थित फारेस्ट नाका वन परिक्षेत्र अधिकारी के नेतृत्व में ग्रामीण वन सुरक्षा समिति ने अवैध रूप से बेशकीमती सागौन लकड़ी की तस्करी करते टाटा पिकअप गाड़ी को पकड़ा। पकड़े गए सागौन की कीमत लगभग चार लाख रुपये बताई जा रही है। बारिश के थमते ही एक बार फिर से अंतरराज्यीय वन तस्कर सक्रिय हो गए है और इस अवैध परिवहन को अंजाम देने की कोशिश में लगे थे। लेकिन वन विभाग की सक्रियता ने अंतरराज्यीय वन तस्करों के मंसूबो पर पानी फेर दिया।

कुछ दिन पहले सरकारी गाड़ी में सागौन ले जाते वेटनरी अधिकारी पकड़ाया था। शुक्रवार को भोपालपटनम से इमारती सगौन के गोले भरकर गाड़ी दौड़ाते तस्कर को रेंजर पुष्पेंद्र ठाकुर की टीम ने तारलागुडा में पकड़ लिया। तस्कर गाड़ी को स्टार्ट छोड़कर ही देर रात जंगलों में गायब हो गया। वन अमले ने लकड़ी के साथ वाहन जब्त कर लिया है। वन अधिनियम की धाराओं में कार्यवाही की जा रही है। जब्त करके गाड़ी को भोपालपटनम डिपो में रखा गया है। पिकअप वाहन में नंबर दर्ज नही है केवल AP लिखा है। जिसका मतलब आंध्र प्रदेश है। जानकारी के मुताबिक तेलांगाना के तस्कर यहां रोजाना देर रात तस्करी को अंजाम देते हैं। भोपालपटनम सामान्य वन रेंजर पुष्पेंद्र ठाकुर ने कार्रवाई की जानकारी दी है।