एक ही परिवार के दो लोगों की मौत…गुनिया ने झाड़ फूंक के बाद बताया जादू टोना के चलते हो रही है मौत.. फिर घर से घसीटकर गाँव के चौक में अधेड़ को दी दर्दनाक मौत

बस्तर। जिले में एक अधेड़ शख्स की हत्या का मामला सामने आया है। आरोप है कि बुजुर्ग पर जादू टोने का शक जताते हुए उसकी हत्या कर दी गई। इस बड़ी वारदात के बाद पूरे इलाके में सन्नाटा पसर गया है। फिलहाल मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस के मुताबिक मामले का मुख्य आरोपी अभी फरार है। पुलिस मामले की जांच और आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लेने की बात जरूर कर रही है।

बस्तर जिले के भानपुरी थाना क्षेत्र में जादू टोने के शक में एक अधेड़ की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। जगदलपुर से करीब 60 किमी दूर भानपुरी थाना क्षेत्र के चार गांव में एक अधेड़ की हत्या किए जाने की जानकारी पुलिस को मिली थी। घटना की जानकारी मिलते ही भानपुरी एसडीओपी बेहार के नेतत्व में एक टीम मौके पर भेजी गई। दरअसल, घटना के बाद पुलिस को जानकारी मृतक के बेटे नवल ने ही दी थी। नवल की शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

एसपी जगदलपुर दीपक झा के मुताबिक कुछ दिनों पहले एक परिवार के दो लोगों की मौत स्वाभाविक कारणों से हो गई थी। लेकिन परिवार के लोगों को इस बात पर यकीन नहीं हो रहा था। इस वजह से परिवार वाले गांव के एक गुनिया के पास पहुंचे। गुनिया ने झांड फूंक करने के बाद बताया कि उसके ही परिवार के एक व्यक्ति द्वारा जादू टोना किया जा रहा है इस वजह से चलते परिवार में मौत का सिलसिला जारी है। इसके बाद परिवार वाले क्रोधित होकर कुछ गांव वालों के साथ मिलकर मतक मनजीत कश्यप के घर पहुंचे और उसे घर से बाहर घसीटकर गांव के चौक तक ले गए।

गांव के चौक में तकरीबन 50 साल के मनजीत कश्यप की लाठी, डंडे और लात घूसों से जमकर पिटाई की गई। अधेड की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद मृतक के बेटे नवल कश्यप की शिकायत पर पुलिस गांव में पहुंची। शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, मृतक के बेटे की रिपोर्ट पर इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई जारी है।