दुकानदार दिमाग मे बैठा लें ये बात.. नहीं तो कट जाएगा चालान… नियम का उल्लंघन करने वाले बाइक चालको का दो गुना..

जगदलपुर। लोगों के लापरवाही भरे व्यवहार के कारण कोरोना के संक्रमण में हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुए प्रशासन द्वारा अब सख्त रवैया अपनाया जा रहा है। कलेक्टर रजत बंसल द्वारा जगदलपुर शहर के साथ साथ आसना और आड़ावाल तक लगातार निगरानी दलों द्वारा जांच और कार्यवाही के निर्देशों के बाद आज 61हजार रुपये जुर्माने की कार्यवाही की गई।

अनुविभागीय दंडाधिकारी जीआर मरकाम ने बताया कि जगदलपुर सहित शहर के आसपास कोरोना पर नियंत्रण के लिए 10 दलों का गठन किया गया है। आज स्वयं कलेक्टर बंसल और पुलिस अधीक्षक दीपक झा के नेतृत्व में जगदलपुर शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की समझाईश दी गई। शहर के लोगों ने प्रशासन के इस कदम की प्रशंसा तालियों से की।

वहीं प्रशासन द्वारा लगातार चलाए जा रहे जनजागरूकता के बावजूद कुछ लोगों के द्वारा अपनाये जा रहे लापरवाही भरे रवैये को देखते हुए यह सख्त रुख अपनाया गया है। प्रशासन द्वार दुकान के सामने घेरा नहीं होने पर, दुकान के सामने सेनिटाइजर अथवा हाँथ धोने पानी व साबुन नही होने पर, दुकान में यदि भीड़ अथवा सोशल-फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नही होता है तो दुकानदार के साथ-साथ वहाँ खड़े लोगों का भी चालान की जा रही है। जब दुकान में कोई नही है तो मास्क नीचे कर सकते हैं, वहीं बिना मास्क पहने सामान लेने-देने पर चालान किया जा रहा है। सार्वजनिक अथवा किसी भी जगहों पर चार से ज्यादा खड़े रहने पर, यहाँ  वहाँ थूकनें पर चालान की कार्यवाही की जा रही है। सार्वजनिक जगहों पर धूम्रपान, बिना मास्क के गाड़ी चलाते पाये जाने पर और दो पहिया वाहन में तीन सवारी व चैपहिया वाहन पर क्षमता से अधिक सवारी बैठाने पर दो गुना चालान किया जा रहा है।