चेकिंग के दौरान ट्रक से 34 लाख रुपये का गांजा बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

बस्तर। गांजा तस्करों की धरपकड़ करने के लिए बस्तर पुलिस लगातार मुहिम चला रही है। मंगलवार को बस्तर के नगरनार में पुलिस ने एक ट्रक में भारी मात्रा में गांजा तस्करी कर रहे दो आरोपियों को धर दबोचा है। इनके पास से 680 किलो गांजा जब्त किया गया है। जब्त गांजे की कीमत 34 लाख रुपए आंकी गयी है। दोनों ही तस्कर ओडिशा राज्य से गांजे को बस्तर के रास्ते होते हुए यूपी में खपाने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने इन दोनों ही तस्करों को धनपूंजी नाका के पास गिरफ्तार किया।

सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि नगरनार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि तस्करों के द्वारा बड़ी मात्रा में बस्तर के रास्ते होते हुए गांजा की तस्करी की जा रही है। सूचना मिलने के बाद नगरनार पुलिस की टीम ने धनपूंजी नाका चेक पोस्ट पर जांच शुरू कर दी और इस दौरान पुलिस ने एक ट्रक में चेकिंग के दौरान बड़ी मात्रा में गांजा जब्त किया।

दोनों तस्करों से पुलिस पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के रहने वाले है और ओडिशा से गांजे की तस्करी कर रहे थे। इसे उत्तर प्रदेश में ले जाने की फिराक में थे। दोनों ही तस्करों के पास से पुलिस ने कुल 680 किलो गांजा जब्त किया है। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है।