छत्तीसगढ़ : कोरोना के मामलों में इज़ाफ़ा, ये 5 इलाक़े कंटेनमेंट जोन घोषित

बस्तर जिले में कोरोना संक्रमण दोबारा पैर पसारने लगा है। संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। आए दिन बस्तर जिले में 20-25 मरीज करोना पॉजिटिव आ रहे हैं। जो प्रदेश में सबसे अधिक हैं। इधर बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए एक बार फिर बस्तर कलेक्टर ने जगदलपुर शहर के 5 प्रमुख वार्डो के मुख्य इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। इन सभी वार्डो के मुख्य इलाकों को 14 दिन के लिए कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

दरअसल, इन इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद कोरोना जांच अभियान चलाया गया था। जिसके बाद लगातार मरीजों की संख्या बढ़ने की वजह से इन इलाकों को अगले 14 दिनों तक कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। बस्तर में बीते एक सप्ताह से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। बढ़ती संख्या ने जिला प्रशासन को एक बार फिर से सकते में डाल दिया है। बढ़ती संक्रमितों की संख्या को देखते हुए बस्तर कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को एक बार फिर वार्डों में कोरोना जांच के आदेश दिए हैं।

कंटेनमेंट जोन बनाए गए वार्डो में मुख्य रूप से भगत सिंह वार्ड, बलिराम कश्यप वार्ड, मदर टेरेसा वार्ड, गुरु गोविंद सिंह वार्ड, अटल बिहारी वाजपेई वार्ड शामिल हैं। कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सेवाओं को छोड़ किसी कर प्रवेश और निकासी वर्जित किया गया है। वहीं, शहर के अलावा ग्रामीण अंचलों में भी बड़ी संख्या में संक्रमित मरीजों की पहचान हो रही है।

इधर तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने चिंता जाहिर की है। बस्तर कलेक्टर ने हाल ही में कोरोना टास्क फोर्स की बैठक लेकर एक बार फिर से शहर में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन कराने के आदेश दिए हैं। साथ ही कोविड अस्पताल में भी व्यवस्था दुरुस्त करने रखने के निर्देश दिए हैं। बस्तर जिले में अब तक वैक्सीनेशन का काम 50% हो सका है।