पत्नी से विवाद के दौरान माँ को जिंदा जलाया.. फ़िर जंगल में छिपा था आरोपी

बलरामपुर। 17 नवंबर को ग्राम डकवा के हलकन केरकेट्टा को मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर में आग से जले अवस्था में भर्ती किया गया था, जिसकी ईलाज के दौरान मौत हो गयी थी। जिस पर पुलिस सहायता केन्द्र अम्बिकापुर जिला अस्पताल में मर्ग कायम कर मर्ग डायरी पुलिस चौकी बरियों को जॉच के लिए भेजी गई। चौकी बरियों से घटना स्थल मृतिका के ग्राम डकवा जाकर जब उक्त मामले की जांच पड़ताल की गई तो ग्रामीणों एवं गवाहो के बयान से पता चला कि मृतिका का छोटा लडका छोटू केरकेट्टा शराब पीने का आदी है, और शराब के नशे में हमेशा घर में विवाद करता था। जो 17 तारीख को भी शराब पीकर अपनी पत्नी से लडाई झगडा कर रहा था। जिसे उसकी मॉ हलकेन के मना करने पर गुस्से में अपनी माँ के पर घर में रखे मिट्टी तेल को डालकर आग लगा देना पता चला तथा घटना समय से आरोपी छोटू केरकेट्टा का कही भाग जाना पता चला।

इसपर पुलिस चौकी बरियों में आरोपी पुत्र के ख़िलाफ़ अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। घटना के दिन से फरार चल रहे आरोपी छोटू केरकेट्टा को जल्द से जल्द गिरफ़्तार करने के लिए चौकी प्रभारी बरियों रजनीश सिंह के हमराह पुलिस चौकी बरियों से फरार आरोपी को पकड़ने के लिए अलग-अलग टीम बनाकर रवाना किया गया था। इसी दौरान 19 नवंबर को मुखबीर से सूचना मिली कि आरोपी छोटू केरकेट्टा को खुखरी के जंगल में देखा गया है। जिसे जंगल में घेरा बंदी कर पकडकर न्यायालय में पेश किया गया।

इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी रजनीश सिंह, सउनि हिमेन्द्र कुशवाहा, प्रदीप मिश्रा व आर. रिंकु गुप्ता, मुकेश गुप्ता, नागेन्द्र पाण्डेय, मिथलेश पाठक, प्रदीप यादव, अजय किस्पोट्टा, अशोक गोयल, ओम प्रकाश सिदार, बबलू बेक, जुगन साय पैकरा, जवाहीर तिर्की, स्वाति राजवाड़े सक्रिय रहे।