बलरामपुर : अज्ञात कारणों से हुई हाथी शावक की मौत.. DFO समेत वन अमला पहुँचा मौके पर.. ग्रामीणों को गज दल से दूर रहने की अपील..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..जिले के बलरामपुर वन परिक्षेत्र के मानपुर सर्कल में एक नर शावक का शव पाया गया है..जिसके बाद सूचना पर वन अमले ने मौके पर पहुँचकर हाथी के मौत के कारणों का वास्तविक कारण जानने पोस्टमार्टम कराया गया है..वही वर्तमान समय मे बलरामपुर, वाड्रफनगर और रामानुजगंज वन परिक्षेत्र के सरहदी क्षेत्र में 12 हाथियों का दल विचरण कर रहा है..जिसमे 4 नर 5मादा एवं 3 शावक मौजूद थे!..

जानकारी के मुताबिक मानपुर सर्किल के मानिकपुर के कक्ष क्रमांक RF 759 में नाला के पास हाथी शावक का शव बरामद हुआ था..जिसकी सूचना मिलते ही डीएफओ लक्ष्मण सिंह,एसडीओ एसएल वर्मा,रेंजर रविशंकर श्रीवास्तव समेत वन अमला मौके पर पहुँचा था..और प्रथम दृष्टया प्राकृतिक मृत्यु की आशंका जताई जा रही है..

वही वन विभाग ने सम्बन्धित क्षेत्रो मुनादी कराकर ग्रामीणों को हाथियों के दल से दूर रहने की तथा हाथियों के साथ छेड़छाड़ नही करने की समझाइश दी है..और वन विभाग लगातार मानव हाथी द्वंद रोकने के लिए निरंतर प्रयास किये जा रहे है!..