देखिए आईजी साहब!.. टीआई और चौकी प्रभारी की ऐसी सेटिंग की एसपी के आदेश को भी कर दिए दरकिनार…. थाने के सामने से गुजर रही है रेत की ओवरलोड वाहने… एसपी को जानकारी होने के वावजूद भी नही रुक रही है रेत की अवैध तस्करी

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार).. जिले में इन दिनों अवैध रेत की तस्करी थमने का नाम नही ले रही है..जिले के रघुनाथनगर थाने के सामने से अवैध रेत का परिवहन हो रहा है..जिसकी जानकारी थानेदार को ना हो यह शायद नामुमकिन है..हालांकि एसपी बलरामपुर ने इस मामले में कार्यवाही की बात कही है.. बावजूद इसके रेत का परिवहन थाने के सामने हो रहा है..

बता दे कि सूरजपुर जिले के बिशालपुर में नित्यानंद पाठक का रेत भंडारण है, और भंडारण वैध है या अवैध यह तो जांच का विषय है, लेकिन सूरजपुर जिले से रेत का परिवहन बलरामपुर जिले के ग्रामीण सड़को से किया जा रहा है, जिसके कारण कम क्षमता वाली सड़को पर ओवरलोड रेत के वाहनों से सड़क के अस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा है, यही नही ग्रामीणों ने गुडरु चपोता के पीएमजेडीवाई सड़क पर रेत से भरी गाड़िया रोक कर थानेदार को फोन किया था.. लेकिन पुलिस मौके पर नही पहुँचा..जिसके बाद रेत माफिया के गुर्गे ग्रामीणों को डरा धमकाकर धड़ल्ले से थाने के सामने से सभी गाड़ियों को रवाना करवा दिए। जिससे ये साफ जाहिर होता है कि जब शैय्या भये कोतवाल तो डर काहे का, फिलहाल अगर इसी तरह से ग्राम पंचायतो की सड़कों से रेत का ओवरलोड परिवहन जारी रहा है तो आने वाले समय मे ग्रामीणों चलने के लिए भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है..

बहरहाल जिले के एसपी ने मामले में संज्ञान लेते हुए रेत के ओवरलोड परिवहन पर रोक लगाने की बात कही है, लेकिन सवाल यही है कि जब थानेदार ही रेत माफिया से साठ गांठ कर लिए है तो एसपी का आदेश कहाँ तक प्रभावी रहेगा ये जरूर देखने वाली बात होगी।